विधानसभा अध्यक्ष ने 4 करोड़ 76 लाख रूपये से बनने वाली सड़कों का किया भूमिपूजन

रीवा 03 फरवरी 2023. देवतालाब विधानसभा क्षेत्र के विकास कार्यों की कड़ी में आज मध्यप्रदेश विधानसभा अध्यक्ष श्री गिरीश गौतम ने लोक निर्माण विभाग संभाग क्रमांक-1 रीवा द्वारा बनाई जाने वाली रघुनाथगंज से पथरहा प्रधानमंत्री सड़क से 2.25 करोड़ रुपए की लागत द्वारा सिलपरी पुलिया से बंधवा मोड़ तक वाया अनसूचित बस्ती में 1.80 किलोमीटर के सड़क मार्ग के निर्माण कार्य का भूमि पूजन किया। सड़क निर्माण कार्य के भूमिपूजन की अगली कड़ी में श्री गौतम ने 2.51 करोड़ रुपए की लागत से 2.90 किलोमीटर की पटपरा से सुकुलगवा मार्ग का भी समारोह पूर्वक भूमिपूजन किया।
भूमिपूजन कार्यक्रम में विधानसभा अध्यक्ष श्री गिरीश गौतम ने ग्रामीण जनों को संबोधित करते हुए कहा कि क्षेत्र के विकास के लिए यह सड़क बनाई जाना अति आवश्यक थी इसके बनने से 8 से 10 किलोमीटर की दूरी का रास्ता कम होगा, जिससे आवागमन करने वालों के लिए समय की बचत होगी और यह सड़क सुविधाजनक साबित होगी। उन्होंने कहा कि इसी प्रकार क्षेत्र में करोड़ों रुपए से कई सड़कों एवं पुल-पुलियों का निर्माण कार्य कराया जा रहा है। सड़कों का जाल बिछाने का कार्य किया जाएगा। श्री गौतम ने कहा कि क्षेत्र में यह पहली सड़क है जहां किसानों की जमीन आ रही हैं उन्हें मुआवजा दिया जाएगा। किसानों का नुकसान न हो और क्षेत्र का विकास हो ऐसा कार्य किया जा रहा है। श्री गौतम ने संबंधित अधिकारियों तथा संविदाकार को निर्देश देते हुए कहा कि बारिश के पहले इस डामरीकृत सड़क का निर्माण पूरा करें। जहां आवश्यक हो वहां पीसीसी बनाए और जहां पुलिया निर्माण होना है वहां बेहतर पुलिया बनाकर इस सड़क को गुणवत्तापूर्ण बनाएं।
विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि क्षेत्र के किसानों को मुख्यमंत्री किसान स्वनिधि योजना का लाभ दिया जा रहा है, इसी प्रकार संबल योजना का भी लाभ लोगों को मिल रहा है साथ ही अन्य योजनाओं से भी क्षेत्र की जनता को लाभान्वित किए जाने का कार्य निरंतर जारी है। क्षेत्र में सैकड़ों बिजली के खंभे, ट्रांसफार्मर सहित घर-घर जल पहुंचाने का कार्य किया गया है, इसी प्रकार जो भी अन्य आवश्यक कार्य होंगे वह कराये जायेंगे। उन्होंने कहा कि सरकार वही है जो जनता के लिए काम करें। विकास कार्यों के लिए सरकार के पास पैसे की कमी नहीं है।
कार्यक्रम के दौरान विधानसभा अध्यक्ष श्री गिरीश गौतम ने विभिन्न ग्रामों के सरपंचों तथा अन्य ग्रामीणजनों को मंच पर ससम्मान बुलाकर उनके द्वारा क्षेत्र के विकास में दिए गए जमीनी योगदान से सभी को अवगत कराते हुए परिचय कराया। कार्यक्रम का शुभारंभ सीएम राइज स्कूल की छात्राओं तथा नरेंद्र कुमार पटेल एवं साथियों द्वारा स्वागत गीत प्रस्तुत कर किया गया। कार्यक्रम में स्वागत भाषण संविदाकार केके सोहगौरा ने दिया, वही कार्यक्रम का संचालन मोहनलाल तिवारी ने किया तथा आभार प्रदर्शन जमुना साकेत द्वारा किया गया। कार्यक्रम में रामनरेश तिवारी, मन्नू गुप्ता, सुनील अग्निहोत्री, देवेंद्र शुक्ला, रामलखन सिंह महगना, रामायण पांडे, पुष्पेन्द्र गौतम, लोक निर्माण विभाग के अधीक्षण यंत्री केके गर्ग, रायपुर कर्चुलियान जनपद सीईओ प्रदीप दुबे सहित आसपास के गावों के बड़ी संख्या में ग्रामीणजन उपस्थित रहे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *