उच्च क्षमता के ट्रान्सफार्मर लगाकर गुणवत्तायुक्त निर्वाध विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित करायें – विधानसभा अध्यक्ष

 

रीवा 22 जनवरी 2023. विधानसभा अध्यक्ष श्री गिरीश गौतम ने मध्यप्रदेश विद्युत वितरण कंपनी के जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक में निर्देश दिये कि उच्च क्षमता के ट्रान्सफार्मर स्थापित कर गुणवत्तापूर्ण निर्वाध विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित करायें। उन्होंने विद्युत बिलों के संबंध में उपभोक्ताओं द्वारा की जा रही शिकायतों का समाधानकारक निराकरण कराने के निर्देश बैठक में दिये।
स्थानीय राजनिवास आयोजित बैठक में विधानसभा अध्यक्ष ने लाइन लास को कम करने, विद्युत प्रदाय की गुणवत्ता सुधारनें, मजबूत केबिल डालने तथा ढीले तारों को कसावट कर सुधार कार्य कराने की बात कही। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि मनिकवार में स्थापित सबस्टेशन को जरहा सबस्टेशन से जोड़ने की कार्यवाही करें तथा वहां पूर्व से सिलपरा से प्राप्त हो रही विद्युत व्यवस्था को वैकल्पिक व्यवस्था के तौर पर रखें। उन्होंने पथरिया एवं पन्नी क्षेत्र में पुरानी केबिल को बदलने तथा 25 केव्हीके स्थापित ट्रान्सफार्मर को हटाकर 63 केव्हीए के ट्रान्सफार्मर स्थापित किये जाने के निर्देश दिये जिससे समस्त क्षेत्र में गुणवत्तापूर्ण विद्युत उपभोक्ताओं को मिल सके। विधानसभा अध्यक्ष ने देवतालाब सहित जिले में नियमित व वोल्टेजयुक्त विद्युत प्रवाह के लिये अधिकारियों को निर्देशित किया साथ ही इन बात की हिदायत दी कि बिना रीडिंग दिये जाने वाले विद्युत बिलों में राशि की विसंगति को दूर करते हुए उचित बिल हितग्राहियों को प्रदाय किये जांय। उन्होंने विद्युत विभाग के अधिकारियों अधोसंरचना संबंधी कार्यों के बारे में भी जानकारी ली।
इस अवसर पर अधीक्षण यंत्री आईके त्रिपाठी ने बताया कि जिले में 63 केव्हीए के ट्रान्सफार्मर स्थापित कर गुणवत्तापूर्ण विद्युत प्रवाह का कार्य प्रारंभ है। पूर्व में संचालित कार्यों के साथ ही विद्युत लास को रोकने, फीडर विभक्तीकरण करने तथा अच्छी क्वालिटी की केबिल लगाये जाने का कार्य जिले में तत्परतापूर्वक किया जा रहा है ताकि जिले के उपभोक्ताओं को नियमित व बोल्टेजयुक्त विद्युत प्राप्त हो। उन्होंने निर्माणाधीन सबस्टेशनों की अद्यतन स्थिति व विभाग द्वारा कराये जा रहे अन्य कार्यों के विषय में विस्तार से जानकारी दी। इस दौरान विद्युत वितरण कंपनी के अधिकारी, विक्रय विभाग से संबद्ध विभिन्न कंपनियों के प्रतिनिधि सहित पुष्पेन्द्र गौतम उपस्थित रहे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *