कन्या एवं पोस्ट मैट्रिक छात्रावासों के नवनिर्मित भवनों का हुआ लोकार्पण

रीवा 05 जनवरी 2023. बाबू जगजीवनराम छात्रावास योजना अंतर्गत 872.76 लाख रुपए की लागत से 250 सीटर कन्या छात्रावास एवं 188.27 लाख रुपए की लागत बने पोस्ट मैट्रिक 60 सीटर कन्या छात्रावास के नवनिर्मित भवन का लोकार्पण सांसद जनार्दन मिश्र तथा पूर्व मंत्री एवं रीवा विधायक श्री राजेंद्र शुक्ल द्वारा किया गया।
इस दौरान सांसद श्री जनार्दन मिश्र ने कहा की बाबा साहब ने अनुसूचित जाति वर्ग के लोगों के लिए ऐतिहासिक कार्य किए हैं, जो आज सभी का कल्याण कर रही हैं। उन्हीं के मार्गदर्शन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जिस दिन पहली बार प्रधानमंत्री पद की शपथ ली थी तो उन्होंने कहा था कि मेरी सरकार गरीबों की सरकार है उसी दिशा में उन्होंने कार्य करते हुए अनुसूचित जाति के लोगों के लिए जो काम किया वह सबके सामने हैं। सांसद श्री मिश्र ने सभी छात्रों से नशे से दूर रहने का आग्रह किया तथा अपने घर के सदस्यों को भी नशे से दूर रहने की सलाह देने की बात कही।
कार्यक्रम में पूर्व मंत्री एवं रीवा विधायक श्री राजेंद्र शुक्ल ने कहा कि पहले के बने हुए छात्रावासों में जगह की कमी को देखते हुए यहां भव्य और विशाल 6 मंजिला छात्रावास का निर्माण हुआ है। यहां मेस, लिफ्ट सहित अन्य सुविधाएं उपलब्ध हैं। उन्होंने कहा कि यहां पर छात्रों की हर जरूरतों को पूरा किया जाएगा। श्री शुक्ल ने छात्रावास में मीठे पानी की उपलब्धता सुनिश्चित कराने के लिए अधीक्षण यंत्री नगर निगम को निर्देशित किया तथा छात्रावास में ट्रांसफार्मर एवं बाउंड्रीवाल निर्माण कार्य शीघ्र प्रारंभ किए जाने के लिए निर्देशित किया। श्री शुक्ला ने कहा कि अनुसूचित जाति के दूरदराज से आने वाले छात्रों का सहारा छात्रावास ही होता है इसलिए छात्रावास में किसी भी प्रकार की कमी नहीं रहनी चाहिए। उन्होंने कहा कि सरकार अनुसूचित जाति के छात्रों के लिए अनेकों सुविधाजनक काम कर रही है। उन्होंने कहा कि रीवा में 250 किलोमीटर पानी की पाइप लाइन बिछाने का कार्य किया गया जिससे कि हर घर में मीठा पानी पहुंचाया जा सके। आज लगभग प्रत्येक घरों में मीठा पानी पहुंच रहा है। उन्होंने कहा कि हमें अपने जिले में सभी विकास के कार्यों की पूर्ति कर देश का नंबर वन जिला बनाना है। कार्यक्रम में नगर निगम स्पीकर वेंकटेश पांडे, पार्षदगण ज्योति पाशा, ज्योति सिंह, अंबुज रजक, प्रकाश सोनी, राजगोपाल मिश्र चारी, एडीएम शैलेंद्र सिंह, जिला संयोजक डीएस परिहार, अधीक्षण यंत्री नगर निगम शैलेंद्र शुक्ला, सहित बड़ी संख्या में छात्रावास के छात्रगण एवं अन्य संबंधित अधिकारी- कर्मचारी उपस्थित रहे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *