विधानसभा अध्यक्ष ने सेवा सहकारी समिति भवन का किया लोकार्पण

रीवा 30 दिसम्बर 2022. विधानसभा अध्यक्ष श्री गिरीश गौतम ने जनपद पंचायत मऊगंज के ग्राम वनपाड़र में नवनिर्मित सेवा सहकारी समिति भवन का समारोह पूर्वक लोकार्पण किया।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि यह सेवा सहकारी भवन एक साल के भीतर बन कर तैयार हो गया है, इसकेलिए लगभग 31 लाख रुपए की स्वीकृति मिली थी, लेकिन यह भवन 15 लाख रुपए में ही बनकर तैयार हो गया है, यह खुशी की बात है। शेष बची हुई राशि से इस भवन में बाउंड्रीवाल सहित अन्य आवश्यक कार्य कराए जाएंगे। विधानसभा अध्यक्ष ने शासकीय पूर्व माध्यमिक विद्यालय वनपाड़र की छत और फर्स सुधारे जाने सहित अन्य आवश्यक कार्य कराए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने उपस्थित तहसीलदार को काली चौराहा से राम सजीवन के घर तक की सड़क का सीमांकन कराने के निर्देश देते हुए कहा कि इसका सीमांकन तत्काल कराएं जिससे सड़क बनने में आने वाली बाधाओं को दूर करते हुए यहां सड़क निर्माण कार्य शीघ्र शुरू कराया जा सके और क्षेत्र की जनता का सुविधायुक्त आवागमन हो सके।
कार्यक्रम में क्षेत्र की आवश्यकता को देखते हुए तथा उपस्थित जनों की मांग पर श्री गौतम ने 4 नग सबमर्सिबल मोटर तत्काल देने के निर्देश दिए। उन्होंने आंगनवाड़ी केंद्र भवन का निर्माण कराए जाने की बात कही। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी की महत्वकांक्षी योजना हर घर जल योजना से नल से जल पहुंचाने का कार्य इस क्षेत्र में शीघ्र ही शुरू कराया जाएगा। विधानसभा अध्यक्ष श्री गौतम अपने संबोधन में कहा कि बाणसागर के पानी से पूरे जिले के भीतर पानी पहुंचाने का कार्य किया जा रहा है, जिले के अधिकतर खेतों में पानी पहुंच रहा है, जिससे यहां के खेतों में बंपर पैदावार देखने को मिला है, शेष बचे हुए खेतों में पानी पहुंच जाएगा तो हमारे किसान पंजाब को भी पैदावार में पीछे छोड़ देंगे। श्री गौतम ने कहा कि 2003 के पहले क्षेत्र में सड़कें नहीं थी आज क्षेत्र में सड़कों का जाल बिछ गया है, कई सड़कों का निर्माण कराया जा चुका है, शेष सड़कों का निर्माण शीघ्र ही कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि शासन ने संबल योजना शुरू कर लाखों गरीबों का उत्थान किया, इसी प्रकार अन्य योजनाओं से जनता के हित के कार्य किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि जनहित और विकास के कार्यों के लिए सरकार के पास पैसे की कमी नहीं है, सड़क- पानी- बिजली सभी को मिले तथा हर गरीबों का उत्थान हो इसके लिए सरकार निरंतर कार्य कर रही है इसमें कमी नहीं आने दी जाएगी।
कार्यक्रम के दौरान जिला पंचायत सदस्य देवेन्द्र शुक्ला ने कहां की सेवा सहकारी समिति का गुणवत्तापूर्ण भवन बनकर तैयार हुआ है, इसके लिए विधानसभा अध्यक्ष जी का क्षेत्र की जनता की ओर से धन्यवाद ज्ञापित करते हैं। क्षेत्र में विभिन्न समस्याओं का निदान करते हुए विकास के कार्य निरंतर किए जा रहे हैं, इसके लिए यहां की जनता आभारी तथा प्रसन्न है। कार्यक्रम में मिसिरगवां सरपंच तुलसी रविदास द्वारा स्वागत भाषण दिया गया। आभार प्रदर्शन पूर्व जिला शिक्षा अधिकारी मोहनलाल तिवारी द्वारा किया गया। कार्यक्रम में सुरेंद्र सिंह चंदेल, मन्नूलाल गुप्ता, नर्मदा प्रसाद पयासी, महेंद्र मिश्रा, नारायण प्रसाद उपाध्याय, राम सजीवन पांडे, देवेंद्र सिंह चंदेल, सुनील अग्निहोत्री, नर्मदा प्रसाद, उदय प्रताप सिंह, पुष्पेन्द्र गौतम, विनायक यादव, प्रसून द्विवेदी, अवध बिहारी पांडे, राम सजीवन पांडे, अरविंद शर्मा, अनिल पांडे, सुनील यादव, वनपाड़र सरपंच छोटी यादव सहित आसपास के गांव के सरपंचगण तथा बड़ी संख्या में ग्रामीणजन उपस्थित रहे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *