विधानसभा अध्यक्ष ने किया 136.45 लाख रूपये से बनने वाली प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क का भूमिपूजन

रीवा 29 दिसम्बर 2022. विधानसभा अध्यक्ष श्री गिरीश गौतम ने देवतालाब विधानसभा क्षेत्र में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना अन्तर्गत राज्य संपर्कता निधि से 136.45 लाख रूपये द्वारा 2.85 किलो मीटर लंबी कुइया से महगना सड़क निर्माण कार्य का भूमिपूजन किया। इस अवसर पर सांसद जनार्दन मिश्र भी उपस्थित रहे।
तमहा ग्राम में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि प्रदेश में कल्याण व विकास के कार्य निरंतर जारी रहेंगे। देवतालाब विधानसभा क्षेत्र में सभी ग्रामीण क्षेत्रों को मुख्य मार्ग से जोड़ने के लिए नवीन सड़कों का जाल बिछाया जा रहा है। पुरानी सड़कों का नवीनीकरण कर उन्हें दुरूस्त किया जा रहा है। इसके साथ ही पुल-पुलियों का निर्माण भी प्राथमिकता से कराया जा रहा है। उन्होंने बताया कि देवतालाब क्षेत्र में 8 बड़े पुल के निर्माण के साथ ही 18 सड़कों का निर्माण भी किया जायेगा। उन्होंने कहा कि कुइया से महगना मार्ग के बन जाने से तमहा, महगना गांव को बारह मासी सड़क से संपर्कता प्रदान हो जायेगी। इस मार्ग के बन जाने से यहां के लोग सीधे मनगवां व सीतापुर मार्ग से जुड़ जायेंगे। उन्होंने देवतालाब विधानसभा को उत्कृष्ट विधानसभा बनाने का अपना संकल्प दोहराया। उन्होंने लोकतंत्र को मजबूत बनाने व क्षेत्र के विकास में समवेत होने का आह्वान किया। विधानसभा अध्यक्ष ने ग्रामीणों की मांग पर बिजली के दो अतिरिक्त ट्रांसफार्मर लगाये जाने का आश्वसन दिया।
इस अवसर पर अपने उद्बोधन में सांसद श्री जनार्दन मिश्र ने कहा कि इस मार्ग के बन जाने से ग्रामवासी मनिकवार एवं मनगवां के फोरलेन से सीधे जुड़ जायेंगे। विधानसभा अध्यक्ष के प्रयासों से देवतालाब विधानसभा में सड़क, बिजली एवं पानी की उपलब्धता के कार्य प्राथमिकता से कराये जा रहे हैं। आगामी दिनों में देवतालाब क्षेत्र का 90 प्रतिशत भाग सिंचित हो जायेगा। देवतालाब विधानसभा को बदलने का जो कार्य विधानसभा अध्यक्ष कर रहे हैं वही कार्य मुख्यमंत्री जी द्वारा रीवा जिले के लिए किया जा रहा है। जिले में 3200 करोड़ रूपये से नल जल योजना के माध्यम से प्रत्यके घर में 2024 तक स्वच्छ पानी पहुंचाया जायेगा। इस अवसर पर जनपद सदस्य रामलखन सिंह महगना एवं पूर्व सरपंच उपेन्द्रपाल पटेल ने भी अपने विचार व्यक्त किये। कार्यक्रम का संचालन पूर्व जिला शिक्षा अधिकारी मोहनलाल तिवारी ने किया। इस अवसर पर सरपंच राधा पटेल, पूर्व जनपद अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह, विधायक प्रतिनिधि उदय सिंह मंटू, सुनील अग्निहोत्री, सहायक प्रबंधक एमआरडीसी एके पाण्डेय, सीईओ जनपद प्रदीप दुबे, तहसीलदार सुधाकर सिंह, मन्नूलाल गुप्ता, पुष्पेन्द्र गौतम, उपयंत्री सीमा सिंह सहित बड़ी संख्या में ग्रामीणजन उपस्थित रहे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *