ग्राम लोही मे पूर्व मंत्री एवं रीवा विधायक ने किया कई निर्माण कार्यों का भूमिपूजन एवं लोकार्पण

ग्राम लोही में एक करोड़ 11 लाख रु. की लागत से होंगे विभिन्न विकास कार्य।
पूर्व मंत्री एवं रीवा विधायक ने किया कई निर्माण कार्यों का भूमिपूजन एवं लोकार्पण।

रीवा, 04 दिसंबर 2022.

गीता जयंती के शुभ अवसर पर आज पूर्व मंत्री एवं रीवा विधायक श्री राजेंद्र शुक्ल ने ग्राम लोही में लगभग एक करोड़ 11 लाख रुपए की लागत के विभिन्न निर्माण कार्यों का भूमिपूजन एवं लोकार्पण किया।

कार्यक्रम के दौरान रीवा विधायक श्री शुक्ल ने 5.30 लाख रुपए लागत के विधायक निधि से बनाने वाले भव्य खेम सागर मंदिर गेट का भूमि पूजन किया। इसी कड़ी में रामफल साहू के घर से शंकर लाल साहू की दुकान तक 6.81 लाख रुपए लागत से बनने वाले आरसीसी नाली निर्माण, अंजनी साहू के घर की ओर 12.95 लाख रुपए की लागत से दोनों तरफ बनाई जाने वाली नाली, रोहिणी केवट के घर के पास से नहर तक 12.97 लाख रुपए लागत से बनाई जाने वाली नाली, अजय साहू के घर से कमलेश के घर तक 9.73 लाख रुपए लागत से बनने वाली नाली, सुदूर सड़क निर्माण रीवा-गुढ़ मार्ग से लोही से क्योंटी नहर के ऊपर खौर की सीमा तक 24.74 रुपए की लागत से बन रही ग्रेवल रोड, संगीता तिवारी के घर के पास से उमेश तिवारी के बाउंड्री तक 14.7 की लागत से बनने वाली दोनों तरफ नाली निर्माण कार्य के अलावा माइनर नहर से नंदकिशोर त्रिवेदी के घर की ओर से बनने वाली ग्राम सुदूर सड़क निर्माण कार्य का भूमि पूजन तथा प्राथमिक पाठशाला योग संगीत विद्यालय का लोकार्पण किया।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पूर्व मंत्री एवं रीवा विधायक श्री राजेंद्र शुक्ल ने कहा कि आज लोही ग्राम में विकास कार्यों को लाने वाला दिन है। खेम सागर हनुमान जी महाराज में लोगों की अपनी अलग ही आस्था है, यहां भव्य गेट का निर्माण कराकर उनके प्रति श्रद्धा और कृतज्ञता बरतने का कार्य किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जिले के मंदिरों को सुंदर और भव्य बनाने का कार्य लगातार जारी है क्योंकि भगवान के स्थल बेहतर नहीं हुए तो जिले की स्थिति बेहतर नहीं हो सकती। श्री शुक्ल ने कहा कि लक्ष्मणबाग में भी भव्य गेट का निर्माण कराया जा रहा है, इसी प्रकार भैरव बाबा गुढ़ में भी भव्य मंदिर निर्माण कार्य जा रहा है, वही बसामन मामा का भी मंदिर भव्य बनाने का कार्य प्रगति पर है। उन्होंने कहा कि हमारी आस्था और संस्कृति को बचाए रखना है, तभी रीवा जिले का विकास होगा।

रीवा विधायक श्री शुक्ल ने कहा कि रीवा जिले में फोरलेन सड़क, सोलर प्लांट, रिंग रोड, बाईपास, बाणसागर बांध, टाइगर सफारी आदि विश्व स्तरीय कार्य सब भगवान के प्रति किए गए कार्यों के फलस्वरूप तथा आशीर्वाद से ही जिले को प्रदान हुआ है। अब जिले की अर्थव्यवस्था मजबूत होने लगी है, यहां हवाई अड्डा भी जल्द से जल्द ही बनने वाला है, आने वाली पीढ़ी के लिए यह कार्य आवश्यक है, अब हवाई चप्पल पहनने वाला भी हवाई जहाज की यात्रा कर सकेगा, ऐसी योजना हमारी सरकार लाई है। श्री शुक्ल ने लोही ग्राम वासियों से कहा कि यहां के विकास के लिए हर संभव प्रयास किए जाएंगे।

कार्यक्रम के दौरान मुख्य अतिथि ने उपस्थित जनों को नशा मुक्त की शपथ दिलाई। वहीं स्थानी छात्राओं द्वारा मनमोहक स्वागत गीत तथा योग का प्रदर्शन किया गया। कार्यक्रम का संचालन राजकुमार शुक्ला ने किया, तकनीकी प्रतिवेदन इंजी. एलके तिवारी तथा स्वागत भाषण सरपंच ग्राम लोही नीलेश तिवारी ने दिया।

इस दौरान नगर निगम अध्यक्ष वेंकटेश पांडे, सीईओ जनपद रीवा विजयलक्ष्मी मरावी, बद्रिका मोटर्स डायरेक्टर सुनील सिंह, राजगोपाल चारी, वरिष्ठ नागरीकगण, स्वसहायता समूह की सदस्य तथा बड़ी संख्या में ग्रामवासी उपस्थित रहे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *