विधि महाविद्यालय में मिलेगी पांच वर्षीय पाठ्यक्रम तथा पीएचडी की सुविधा

विधि महाविद्यालय की जनभागीदारी समिति की बैठक संपन्न
रीवा 07 सितंबर 2022. कलेक्ट्रेट के बाणसागर सभागार में शासकीय विधि महाविद्यालय की जन भागीदारी समिति की प्रथम बैठक आयोजित की गई। बैठक में महाविद्यालय में अगले शिक्षा सत्र से पांच वर्षीय विधि स्नातक पाठ्यक्रम तथा पीएचडी की उपाधि प्राप्त करने की व्यवस्था के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई। बैठक में पूर्व मंत्री तथा विधायक रीवा राजेन्द्र शुक्ल ने कहा कि विधि महाविद्यालय का इतिहास गौरवशाली है। महाविद्यालय के पास आधुनिक भवन की सुविधा है। यहाँ नवीन पाठ्यक्रम आरंभ होने से विद्यार्थियों को नए अवसर मिलेंगे। विधि स्नातक के लिए लॉ आफीसर, कंपनियों में कानूनी सलाहकार सहित अनेक अच्छे अवसर मिलते हैं। महाविद्यालय की सुविधाओं तथा पाठ्यक्रमों में विस्तार करें।
बैठक में कलेक्टर मनोज पुष्प ने कहा कि विधि महाविद्यालय की कक्षाओं का नियमित रूप से संचालन करें। बार काउसिंल द्वारा निर्धारित शर्तों के अनुरूप समस्त व्यवस्थाएं सुनिश्चित करें। अतिथि विद्वानों का चयन करते समय यूजीसी के मापदण्डों का कठोरता से पालन करें। आवश्यक उपकरणों एवं अन्य संसाधनों की खरीद के लिए महाविद्यालय स्तर पर समिति बनाकर स्वीकृत बजट के अनुरूप क्रय की कार्यवाही करें। कम्प्यूटर क्रय करने की समिति में जिला प्रबंधक ई गवर्नेंस को भी सदस्य बनाएं।
बैठक में प्राचार्य योगेश तिवारी ने महाविद्यालय के कार्यों तथा विभिन्न आवश्यकताओं की पूर्ति के संबंध में प्रस्ताव रखे। बैठक में सीसीटीवी लगाने, 15 अतिथि विद्वानों की नियुक्ति, 10 कम्प्यूटर क्रय करने तथा अन्य कार्यों से संबंधित प्रस्तावों को मंजूरी दी गई। बैठक में समिति के सभी सदस्य उपस्थित रहे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *