रीवा निपनिया मार्ग में वीहर नदी पर बने पुल का हुआ लोकार्पण

रीवा 11 दिसम्बर 2021. रीवा शहर में निपनिया मार्ग पर वीहर नदी में 666.42 लाख रूपये की लागत से नवनिर्मित पुल का सांसद श्री जनार्दन मिश्रा, पूर्व मंत्री एवं रीवा विधायक श्री राजेन्द्र शुक्ल एवं कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी की उपस्थिति में लोकार्पण हुआ।
इस अवसर पर अपने उद्बोधन में सांसद श्री जनार्दन मिश्रा ने कहा कि पुल के बन जाने से आवागमन की सुविधा होगी। यह रीवा के विकास में एक नया आयाम जुड़ गया है। उन्होंने कहा कि उच्च गुणवत्ता के पुल के निर्माण से शहर में जाम से मुक्ति मिलेगी।
पूर्व मंत्री एवं रीवा विधायक श्री राजेन्द्र शुक्ल ने कहा कि निपनिया मोहल्ला शहर का नं. एक का वार्ड होने के बावजूद पिछड़ा हुआ था तथा यहां के लोगों की इस पुल के उन्नयन व चौड़ीकरण की काफी समय से मांग थी। पुल के बन जाने से निपनिया के विकास का द्वार खुल गया है। नदी में घाट बनाकर इसे आकर्षक बनाया गया है। अब मोहल्ला वासियों को बाढ़ से निजात मिलेगी। बाढ़ का समाधान अब पुल के बन जाने से होगा। शहर में यातायात का दबाव कम होगा साथ ही सुगम आवागमन का मार्ग प्रशस्त होगा। मुक्तिधाम जाने वाली सड़क को तीन मीटर से छ: मीटर कर नवीन सड़क बनाई गई है। श्री शुक्ल ने कहा कि विकास से संसाधनों की वृद्धि होती है। उन्होंने मोहल्लावासियों को नवीन पुल के लिये बधाई दी। श्री शुक्ल ने मोहल्ले वासियों के घरों से निकलने वाले पानी के निकासी के लिये नाली निर्माण कराने के निर्देश लोक निर्माण विभाग को दिये।
उल्लेखनीय है कि लोक निर्माण सेतु विभाग द्वारा 666.42 लाख रूपये की लागत से 135 मीटर पुल का निर्माण कराया गया है। पुल की चौड़ाई 20 मीटर है। कार्यक्रम में पचमठा आश्रम स्वामी जी, शेखर सचदेवा, कार्यपालन यंत्री वसीम खान, रविशंकर पाण्डेय, व्यंकटेश पाण्डेय, रामसज्जन शुक्ला, रामगोपाल मिश्र चारी सहित शहरवासी उपस्थित रहे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *