प्रधानमंत्री श्री मोदी ने वर्चुअल माध्यम से प्रधानमंत्री स्वामित्व योजना के 1.71 लाख हितग्राहियों के भू-अधिकार पत्र किये वितरित

विकास योजनाओं क्रियान्वयन में मध्यप्रदेश हमेशा आगे रहा है – प्रधानमंत्री
मुख्यमंत्री ने हरदा में आयोजित समारोह में वितरित किये भू अधिकार पत्र

रीवा 06 अक्टूबर 2021. प्रधानमंत्री स्वामित्व योजना के हितग्राहियों को भू-अधिकार पत्र प्रदान करने के लिये राज्य स्तरीय समारोह हरदा में आयोजित किया गया। समारोह में वर्चुअली शामिल प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने प्रदेश के एक लाख 71 हजार हितग्राहियों को सिंगल क्लिक के माध्यम से भू अधिकार पत्र स्वीकृत किये। समारोह में मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने हितग्राहियों को भू अधिकार पत्रों का वितरण किया।

समारोह में वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से शामिल प्रधानमंत्री श्री मोदी ने प्रधानमंत्री स्वामित्व योजना से लाभान्वित प्रदेश के तीन हितग्राहियों से संवाद किया। समारोह में प्रधानमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री स्वामित्व योजना से देश के तीन हजार गांवों में तीन लाख 56 हजार व्यक्तियों को भू अधिकार पत्र मंजूर किये गये हैं। इनमें मध्यप्रदेश के एक लाख 71 हजार हितग्राही शामिल हैं। व्यक्ति जिस जमीन में घर बनाकर वर्षों से रह रहा है उसका डिजिटली सीमांकन करके उसका पट्टा हितग्राही को प्रदान किया गया है। इसके आधार पर उसे बैंक लोन तथा अन्य सुविधायें मिलेंगी। विकास योजनाओं के क्रियान्वयन में मध्यप्रदेश सदैव आगे रहा है। योजना की घोषणा होते ही यहां सरकार और शासन के स्तर पर योजना को लागू करने के लिये दिन-रात प्रयास होने लगते हैं। भू-अधिकार पत्र गरीबों के जीवन को विकास के पथ पर आगे बढ़ाने तथा समृद्धि का साधन बनेगा।

समारोह में मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि आज का दिन ऐतिहासिक दिन है। प्रधानमंत्री श्री मोदी के गुजरात के मुख्यमंत्री एवं देश के प्रधानमंत्री के कार्यकाल को मिलाकर 20 वर्ष आज पूरे हुए हैं। प्रधानमंत्री जी ने देश के विकास को नई दिशा दी है। पूरी दुनिया में देश का गौरव बढ़ाया है। विश्वमंच पर आज भारत महत्वपूर्ण राष्ट्र के रूप में अपनी भूमिका निभा रहा है। इसका श्रेय प्रधानमंत्री श्री मोदी को है।
कलेक्ट्रेट के एनआईसी केन्द्र से वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से सांसद श्री जनार्दन मिश्र, अपर कलेक्टर शैलेन्द्र सिंह, संयुक्त कलेक्टर एके झा तथा अन्य अधिकारी कार्यक्रम में शामिल हुए।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *