विद्युत वितरण कम्पनी समय में कार्य पूर्ण करायें – राजेन्द्र शुक्ल

Rewa-5-4-2016- em rsji

म.प्र. पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी लिमिटेड की संभागीय समीक्षा बैठक रीवा में सम्पन्न

मध्य प्रदेश पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी लिमिटेड की संभागीय समीक्षा बैठक को सम्बोधित करते हुये ऊर्जा, खनिज एवं जनसम्पर्क मंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने कहा कि विभिन्न योजनाओं का कार्य कर रही एजेंसियों की सतत मानीटरिंग करते हुये नियत समय में कार्य पूर्ण कराया जाना सुनिश्चित करें। अपूर्ण कार्यों को प्राथमिकता के आधार पर पूरा करते हुये नवीन कार्यों में अपेक्षित प्रगति लायी जाय। इस अवसर पर सांसद जनार्दन मिश्र, विधायक देवतालाब गिरीश गौतम, सिरमौर दिव्यराज सिंह सहित विधायक प्रतिनिधि, प्रमुख सचिव ऊर्जा आईसी.पी. केसरी, सीएमडी मुकेशचन्द्र गुप्ता, कलेक्टर राहुल जैन व विद्युत वितरण कंपनी के वरिष्ठ अधिकारी व निर्माण एजेंसी के प्रतिनिधि उपस्थित थे।
ऊर्जा मंत्री ने फीडर सेपरेशन, आरजी जी वाई व आर.ए. पी.डी. आर.पी. योजनाओं में प्रगति की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि आर.ए.पी.पी. आर.पी. योजनान्तर्गत शहर में चालू वर्ष के मई माह तक केबलिंग का कार्य पूर्ण कर दिया जाय जिससे विद्युत क्षति में रोक लगेगी। इसके साथ ही विद्युत विभक्तीकरण का कार्य चालू कलेण्डर वर्ष में पूरा कराया जाना सुनिश्चित करें। उन्होंने उपरोक्त कार्यों के लिये नियुक्त वरिष्ठ अधिकारियों को निर्देश दिये कि वह प्रति 15 दिवस में आकर इन सभी कार्यों की समीक्षा करें।
ऊर्जा मंत्री ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि उपभोक्ताओं के यहां समय पर बिजली के सही रीडिंग वाले बिल पहुंचे ताकि अधिक मीटर रीड़िग व अधिक बिलिंग की शिकायत कम आये साथ ही शहर के शेष घरों में बाहर विद्युत मीटर लगाये जाने का भी कार्य पूर्ण कराया जाय। उन्होंने विधायक व सांसद निधि के कार्यो को प्राथमिकता के आधार पर कराये जाने की बात इस दौरान कही। इस अवसर पर सांसद सहित विधायक एवं विधायक प्रतिनिधियों ने अपने सुझाव व समस्याओं के विषय में जानकारी दी।
प्रमुख सचिव ऊर्जा आई.पी.सी. केसरी ने एजेंसियों को निर्देश दिये कि कार्य स्थलों में पर्याप्त मात्रा में सामग्री उपलब्ध करायें व नियत समय पर फीडर सेपरेशन का कार्य पूर्ण करें। उन्होंने विभिन्न एजेंसियों को आने वाले माहों हेतु पूर्ण किये जाने वाले कार्यो की सूची भी तय की। उन्होंने स्पष्ट किया कि क्षेत्र में लगाये गये ट्रान्सफार्मर को तत्काल चार्ज कर उपभोक्ताओं के कनेक्शन करायें तथा ग्रामीण क्षेत्रों में विद्युतीकरण कार्य को गति दें। उन्होंने कहा कि यह सबसे उपयुक्त समय है जब कार्यो को गति दी जा सकती है।
बैठक में सी.एम.डी. मुकेशचन्द्र गुप्ता ने विद्युत क्षति की जानकारी ली व अधिकारियों को निर्देश दिये कि उन मोहल्लों में केवलिंग का काम प्रथमतः करायें, जहाँ से विद्युत क्षति अधिक हो। उन्होंने लाइन लास कम होने की निरन्तरता बनाये रखने की भी बात अधिकारियों से कही। इस दौरान रीवा क्षेत्रान्तर्गत विद्युत वितरण कम्पनी के कार्यो की विस्तार से जानकारी संबंधित अधिकारियों द्वारा दी गयी।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *