नगर का हर शासकीय परिसर हरियाली से आच्छादित होगा – पूर्व मंत्री श्री शुक्ल केन्द्रीय जेल में हुआ पौधारोपण

केन्द्रीय जेल को विधायक रीवा ने दी 125 सीलिंग फैन की सौगात

रीवा 08 जुलाई 2021. नगर को हरा बनाने के लिए युद्धस्तर पर चलाये जा रहे ग्रीन रीवा अभियान के अन्तर्गत केन्दीय जेल परिसर में कचनार, पुत्रजीवा, नीम, कदम्ब, मौलश्री आदि पौधों का रोपण पूर्व मंत्री एवं रीवा विधायक राजेन्द्र शुक्ला के मुख्य आतिथ्य में किया गया। श्री शुक्ल ने जेल की बैरकों के भ्रमण में बंदियों को गर्मी में बड़ी राहत प्रदान करते हुए 125 सीलिंग फैन लगाने की सौगात दी। केन्द्रीय कारागार में आयोजित पौधारोपण कार्यक्रम में कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी, सीसीएफ आनन्द कुमार सिंह, डीएफओ चन्द्रशेखर सिंह, ग्रीन रीवा अभियान के प्रभारी डॉ. मुकेश येंगल, उप अधीक्षक सेन्ट्रल जेल रविशंकर सिंह एवं वरिष्ठ कल्याण अधिकारी डीके सारस ने भी पौधों का रोपण किया।
विधायक राजेन्द्र शुक्ला एवं कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा ने जेल की व्यवस्थाओं के विषय में जेल अधिकारी रविशंकर सिंह एवं कल्याण अधिकारी डीके सारस से पूरी जानकारी लेने के साथ ही जेल की विभिन्न बैरकों का भ्रमण किया। कारागार कैम्पस की साफ-सफाई की उन्होंने प्रशंसा की और जेल बंदियों की दिक्कतों पर संज्ञान लेते हुए शुद्ध पेयजल, टॉयलेट आदि की समुचित व्यवस्था के लिए निर्देशित किया तथा बेहतर सहयोग के लिए आश्वस्त किया। श्री शुक्ल ने कहा कि जेल में बंदियों से मुलाकात करने आने वाले परिजनों के लिये शेड व बैठने के लिये कुसिर्यों सहित छाया की व्यवस्था सुनिश्चित कराई जाय ताकि उन्हें परेशानी न हो। इस अवसर पर अभियान के प्रभारी डॉ. मुकेश येंगल ने नगर के विभिन्न संस्थानों में वन विभाग के सहयोग से किये जा पौधारोपण की जानकारी प्रदान की।
इस दौरान सहायक अधीक्षक संजू नायक, यशवन्त शिल्पकार, श्रीमती पूजा मिश्रा, राजेश शुक्ला, धीरेन्द्र सिंह, जन अभियान परिषद के जिला समन्वयक प्रवीण पाठक सहित जेल एवं वन विभाग के कर्मचारी उपस्थित रहे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *