करहिया मंडी में शैन्डी शॉप का निर्माण 31 जुलाई तक पूर्ण करें – पूर्व मंत्री एवं रीवा विधायक श्री राजेन्द्र शुक्ल

पूर्व मंत्री एवं रीवा विधायक के साथ विधायक सेमरिया व कलेक्टर ने करहिया मंडी का किया भ्रमण

रीवा 27 जून 2021. करहिया सब्जी मंडी में स्ववित्तीय योजनान्तर्गत थोक सब्जी फल प्रांगण में शैन्डी शॉप का निर्माण कार्य 31 जुलाई तक पूर्ण कर दुकानें संबंधितों को प्रदाय किया जाना सुनिश्चित करें। इसके साथ ही निर्मित दुकानों के सामने अन्य फुटकर व्यवसायी या ठेले वाले अपनी दुकानें व लगायें इस हेतु उन्हें मंडी प्रांगण में ही प्लेटफार्म का निर्माण कराया जाय जहां वह अपना व्यवसाय बिना किसी दिक्कत के कर सकें। उक्त निर्देश पूर्व मंत्री एवं रीवा विधायक श्री राजेन्द्र शुक्ल ने करहिया मंडी के भ्रमण के दौरान अधिकारियों को दिये। इस अवसर पर विधायक सेमरिया श्री केपी त्रिपाठी तथा कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी भी उपस्थित रहे।
करहिया मंडी भ्रमण के दौरान पूर्व मंत्री श्री शुक्ल ने कहा कि मंडी परिसर में साफ-सफाई एवं रखरखाव की व्यवस्था सुनिश्चित करें तथा मंडी परिसर की बाउंड्रीबाल की ऊंचाई बढ़ाने का कार्य शीघ्र पूर्ण करें उन्होंने परिसर में पार्किंग की व्यवस्था बनाते हुए गार्डन विकसित किये जाने की बात कही। श्री शुक्ल ने कहा कि वन विभाग के सहयोग से मंडी की बाउंड्रीबाल के किनारे एक हजार छायादार व फलदार पौधों का व्यवस्थित ढंग से रोपण किया जायेगा। उन्होंने करहिया मंडी से सैनिक स्कूल होकर नीम चौराहा तक पहुंचमार्ग के दोनों किनारों में वृक्षारोपण कराये जाने के निर्देश भी दिये। रीवा विधायक श्री राजेन्द्र शुक्ल एवं सेमरिया विधायक श्री केपी त्रिपाठी ने करहिया मंडी का भ्रमण कर अन्य व्यवस्थाओं का भी अवलोकन किया।
इस अवसर पर कलेक्टर ने मंडी परिसर में पर्याप्त साफ-सफाई न होने पर नाराजगी व्यक्त की तथा मंडी सचिव को नोटिस जारी करने के निर्देश दिये। उन्होंने सफाई ठेकेदार को पेनाल्टी लगाते हुए आवश्यक साफ-सफाई रखने की हिदायत दी। कलेक्टर ने निर्देशित किया कि मंडी में एक सप्ताह में सीसीटीव्ही लगाये जांय। भ्रमण के दौरान डीएफओ चन्द्रशेखर सिंह, एसडीएम हुजूर शैलेन्द्र सिंह, तहसीलदार आरपी त्रिपाठी सहित मंडी के अधिकारी उपस्थित रहे। उल्लेखनीय है कि मंडी में स्ववित्तीय योजनान्तर्गत थोक सब्जी फल प्रांगण में 345 शैन्डी शॉप का निर्माण कराया जा रहा है।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *