टीकाकरण के महाअभियान में सभी की सहभागिता जरूरी – सांसद श्री जनार्दन मिश्र

रीवा 18 जून 2021. जिला समन्वय एवं निगरानी समिति की बैठक सांसद श्री जनार्दन मिश्रा की अध्यक्षता में संपन्न हुई बैठक को संबोधित करते हुए श्री मिश्र ने कहा कि आगामी 21 जून से आरंभ हो रहे टीकाकरण के महाअभियान में सभी अपनी सहभागिता निभायें तथा कोविड-19 के संभावित संक्रमण की लहर से बचाव के लिये लोगों को टीका लगवाने हेतु जागरूक करें। उन्होंने कहा कि टीका के बारे में दुष्प्रचार व अफवाहों के प्रति लोगों को जागरूक कर बतायें कि टीका पूर्णत: सुरक्षित व कारगर है। इस दौरान जिला पंचायत अध्यक्ष श्री अभय मिश्रा उपस्थित रहे।
कलेक्ट्रेट के मोहन सभागार में आयोजित दिशा समिति की बैठक में वित्तीय वर्ष 2021-22 की 508.29 लाख रूपये राशि की कार्ययोजना राज्य शासन को भेजे जाने पर चर्चा हुई। गत बैठक के पालन प्रतिवेदन पर चर्चा के साथ नेशनल हाइवे/स्टेट हाइवे में चिन्हित ब्लैक स्पाट के सुधार कार्य की कार्यवाही किये जाने हेतु संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया गया।

बैठक में सांसद श्री जनार्दन मिश्रा ने नल जल योजनाओं की समीक्षा के दौरान निर्देश दिये कि निर्माणाधीन योजनाएँ पूरी गुणवत्ता के साथ समय सीमा में पूर्ण की जायं। उन्होंने हर्दी ग्राम में नल जल योजना के स्टैण्ड पोस्ट टूटने की शिकायत को गंभीरता से लेते हुए मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत द्वारा परीक्षण किये जाने की बात कही। इस दौरान बताया गया कि जल जीवन मिशन अंतरगत स्वीकृत 303 योजनाओं में से 180 योजनाओं का कार्य प्रारंभ है। सांसद ने प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास के तहत हितग्राहियों को राशि न मिलने पर नाराजगी व्यक्त की तथा निर्देश किये कि जियो टैग आदि औपचारिकताओं की पूर्ति कराते हुए एक सप्ताह में पात्र हितग्राहियों को राशि प्रदाय किया जाना सुनिश्चित करायें।

बैठक में जिला पंचायत अध्यक्ष श्री अभय मिश्रा ने कहा कि खनिज न्यास मद से स्वास्थ्य सुविधाओं के विस्तारीकरण व अन्य आवश्यक कार्यों के साथ उन ग्रामों के विकासोन्मुखी कार्यों को भी शामिल किया जाय जिन ग्रामों में उत्खनन हुआ है। इस अवसर पर कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी ने मुख्य नगर पालिका अधिकारियों को निर्देशित किया प्रधानमंत्री आवास ग्रामीण के पात्र हितग्राहियों को एक सप्ताह में राशि प्रदाय न करने पर संबंधित अधिकारियों के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने बताया कि जिले में 358956 परिवारों को नि:शुल्क खाद्यान्न उपलब्ध कराया जा रहा है। कलेक्टर ने टीकाकरण महाअभियान के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि जिले में 21 जून से 30 जून तक मंगलवार व रविवार को छोड़कर प्रति दिवस 35 हजार व्यक्तियों को टीकाकरण किये जाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है जिसके लिये रीवा शहर के प्रत्येक वार्ड में एक-एक केन्द्र व जिले 350 टीकाकरण केन्द्रों में कोविड-19 का टीका लगाया जायेगा। उन्होंने सभी से इस टीकाकरण महाअभियान में जुड़ने की अपील की है। बैठक में आयुक्त नगर निगम मृणाल मीणा, सीईओ जिला पंचायत स्वप्निल वानखेड़े, विधायक प्रतिनिधि विवेक दुबे, ढिल्लन सिंह, श्रीकांत त्रिपाठी, मनीष शुक्ला, सहित योगेन्द्र शुक्ल, लालमणि मिश्रा व विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *