विधानसभा अध्यक्ष ने देवतालाब में 50 बेड के कोविड केयर सेंटर का किया शुभारंभ

कोरोना के विरूद्ध सभी को मिलकर लड़ाई लड़नी होगी – विधानसभा अध्यक्ष श्री गिरीश गौतम
रीवा 10 मई 2021. विधानसभा अध्यक्ष श्री गिरीश गौतम ने देवतालाब के नवनिर्मित महाविद्यालय भवन में 50 विस्तर के कोविड केयर सेंटर का शुभारंभ किया। कोविड केयर सेंटर में कोरोना के प्राथमिक लक्षण वाले मरीजों को इलाज की व्यवस्था के साथ ही आवश्यकतानुसार ऑक्सीजन की भी उपलब्धता सुनिश्चित कराई जायेगी।
इस अवसर पर अपने उद्बोधन में विधानसभा अध्यक्ष श्री गौतम ने कहा कि कोरोना के विरूद्ध सभी को मिलकर लड़ाई लड़नी होगी। प्रशासनिक स्तर पर इलाज के साथ अन्य व्यवस्थायें मुहैया कराई जा रही हैं। डॉक्टर्स व पैरामेडिकल स्टाफ पूरे मनोयोग से संक्रमित मरीजों के इलाज में तत्पर है। उन्होंने आमजनों से अपेक्षा की कि कोरोना से बचाव में सहयोगी बनें। ग्रामीण क्षेत्र में कोरोना का संक्रमण बढ़ रहा है अत: यह व्यवस्था बनायें कि गांव में इसका संक्रमण न बढ़े। लोगों को इससे बचाव के साधन अपनाने के लिये प्रेरित करें। उन्होंने कहा कि अब जरूरत है कि सभी लोग दो मास्क लगायें व सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें व सार्वजनिक आयोजनों को पूरी तरह बंद रखें। उन्होंने कहा कि वह 24 घंटे लोगों की मदद के लिये उपलब्ध हैं।
विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि देवतालाब का कोविड केयर सेंटर ग्रामीण अंचल का सबसे बड़ा कोविड केयर सेंटर है जहां कोरोना संक्रमितों के इलाज के साथ गंभीर मरीजों को ऑक्सीजन की भी उपलब्धता रहेगी। डॉक्टर्स व पैरामेडिकल स्टाफ चौबीसों घंटे मुस्तैद रहेंगे। इसके साथ-साथ यहां मरीजों को मनोरंजन के साधन व प्रशिक्षकों द्वारा योग एवं प्रणायाम भी कराया जायेगा। उन्होंने आमजनों से अपील की कि वैक्सीन अवश्य लगवायें तथा अन्य लोगों को वैक्सीन लगाने हेतु प्रेरित करें। विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि कलेक्टर इलैयाराजा टी प्रशंसा के पात्र हैं जिनके निर्देशन में जिले में कोविड संक्रमित मरीजों का बेहतर इलाज हो रहा है। ऑक्सीजन की पर्याप्त उपलब्धता है तथा मरीजों के लिये बेड भी उपलब्ध हैं। देवतालाब कोविड केयर सेंटर के संचालन हेतु स्थानीय जनों ने भी सहयोग देना आरंभ कर दिया है।
इस अवसर पर कलेक्टर इलैयाराजा टी ने बताया कि रीवा शहरी क्षेत्र के अतिरिक्त तहसील स्तर पर एवं अन्य उपयुक्त स्थलों में कोविड केयर सेंटर बनाये जा रहे है ताकि कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज वहीं हो सके और उन्हें रीवा न जाना पड़े। ग्रामीण अंचल में व्यवस्था बढ़ाई जा रही है। उन्होंने ग्रामीणजनों से अपेक्षा की कि गांवों में बढ़ रहे संक्रमण की चैन को तोड़ने में आगे आयें तथा कोरोना को हराने में सहभागी बनें। कलेक्टर ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्रों में किल कोरोना अभियान संचालित है जिसके तहत घर-घर जाकर संक्रमितों की पहचान की जाकर प्राथमिक इलाज के लिये दवाइयों की किट दी जा रही है।
देवतालाब में कोविड केयर सेंटर के शुभारंभ के उपरांत विधानसभा अध्यक्ष ने वार्डों में की गई व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया। इस दौरान एसडीएम ए.पी. द्विवेदी, सीएमएचओ डॉ. एमएल गुप्ता सहित डॉक्टर्स व स्टाफ उपस्थित रहा।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *