विधानसभा अध्यक्ष की चिकित्सकों एवं पैरामेडिकल स्टाफ से अपील

रीवा 23 अप्रैल 2021. विधानसभा अध्यक्ष श्री गिरीश गौतम ने कोविड-19 संक्रमण के दौरान समर्पण एवं सेवाभाव से लगे चिकित्सकों एवं पैरामेडिकल स्टाफ को साधुवाद देते हुए अपने अपील में कहा है कि चिकित्सक को भगवान का दूसरा रूप माना जाता है। आप सभी ने सदैव विषम परिस्थितियों में अपना पराया छोड़कर निःस्वार्थ जो जनसेवा की है उसका ऋण कभी भी नहीं चुकाया जा सकता है और न ही आपके योगदान को भुलाया जा सकता है। कोविड-19 की यह दूसरी लहर अत्यंत भयावह और विकराल रूप लेकर आई है। कोरोना पीडि़त जिस गंभीर स्थिति में बड़ी तेजी से पहुंच रहे हैं ऐसे में चिकित्सकों एवं पैरामेडिकल स्टॉफ का ही सहारा है। यूं कहूं कि कोरोना मरीजों की सांसों की डोर अब आपके हाथों में ही है तो अतिश्योक्ति नहीं होगी।
विधानसभा अध्यक्ष ने अपील में कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी एवं मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में शासन स्तर से संपूर्ण प्रयास करके संसाधन उपलब्ध कराये जा रहे हैं। मेरा विंध्य क्षेत्र के सभी चिकित्सकों से विनम्र निवेदन है कि वे पूर्व की तरह निःस्वार्थ मानव कल्याण के लिए अपनी सेवाएं समर्पित करें। चिकित्सकों से सादर अनुरोध है कि अपना समय अस्पतालों को प्रदान करें क्योंकि इस समय गरीब जनता कोरोना से पीडि़त होकर अस्पतालों में पहुंच रही है।
उन्होंने कहा है कि कोविड-19 मरीजों की बढ़ती हुई संख्या को देखते हुए आपकी महती भूमिका है और पूरा मानव जीवन आप सभी के भरोसे पर ही आशा की किरण देख रहा है। आपके साथ पैरा मेडिकल स्टॉफ की भूमिका भी अहम है और आप सभी के सहयोग से कोविड-19 से उत्पन्न संकट का सामना करके कोरोना को हराया जा सकता है। आपके अतुलनीय योगदान से ही मानव जीवन की रक्षा हो सकती है।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *