विधायक रीवा श्री शुक्ल की पहल पर मिलीं 30 आँक्सीजन कंसेंट्रेटर मशीनें

रीवा 20 अप्रैल 2021. कोरोना संक्रमित गंभीर रोगियों के उपचार के लिये संजय गांधी हास्पिटल रीवा में व्यवस्थायें की गई हैं। इसमें गंभीर रोगियों की संख्या बढ़ने के साथ ऑक्सीजन की मांग लगातार बढ़ रही है। इसे ध्यान में रखते हुए पूर्व मंत्री एवं विधायक रीवा श्री राजेन्द्र शुक्ल ने विधायक निधि से 30 लाख रूपये मंजूर करके संजय गांधी हास्पिटल को 30 ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर मशीनें उपलब्ध करायी हैं। श्री शुक्ल ने हास्पिटल पहुंचकर इन मशीनों को रोगियों के उपचार के लिये उपलब्ध कराया। इस अवसर पर कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी, अपर कलेक्टर श्रीमती इला तिवारी, डीन मेडिकल कालेज डॉ. मनोज इंदुलकर, अधीक्षक डॉ. एसडी गर्ग, वरिष्ठ चिकित्सक डॉ. नरेश बजाज तथा अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।
पूर्व मंत्री श्री शुक्ल ने संजय गांधी अस्पताल में कोरोना पीडि़तों के उपचार के लिये की गई व्यवस्थाओं का जायजा लिया। पत्रकारों से अनौपचारिक चर्चा करते हुए श्री शुक्ल ने आमजनता से घरों में ही रहने की अपील की। उन्होंने कहा कि प्रतिदिन कार्य करने वाले मजदूर भाई परेशान न हों। उचित मूल्य दुकानों से उन्हें तीन माह का राशन नि:शुल्क दिया जा रहा है। घर से बाहर नहीं निकलेंगे तो कोरोना से यथा संभव बचे रहेंगे। सबके सहयोग से ही कोरोना संकट से हम सब उबर पायेंगे। पूर्व मंत्री ने कहा कि संजय गांधी हास्पिटल में कोरोना संक्रमितों के लिये पूरी व्यवस्थायें की गई हैं। ऑक्सीजन मशीन लग जाने से 60 रोगियों को ऑक्सीजन की सुविधा मिल गई है। शीघ्र ही अन्य ऑक्सीजन मशीनें लगाकर ऑक्सीजन पूर्ति वाले बिस्तरों की संख्या में वृद्धि की जा रही है।
पूर्व मंत्री ने उपचार व्यवस्थाओं के संबंध में कहा कि चार सौ से अधिक गंभीर रोगियों का संजय गांधी हास्पिटल में उपचार किया जा रहा है। यदि संक्रमण के कारण रोगियों की संख्या में वृद्धि होती है तो अतिरिक्त कोविड सेंटर बनाये जायेंगे। साथ ही इस बात का प्रयास किया जा रहा है कि संक्रमण की गति को रोका जा सके। उन्होंने आम जनता से मास्क ही नहीं बल्कि डबल मास्क के उपयोग की अपील की।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *