विधानसभा अध्यक्ष ने रीवा मेडिकल कॉलेज में चिकित्सीय उपकरण खरीदने के लिए विधायक निधि से जारी किए 50 लाख रूपए

रीवा 20 अप्रैल 2021. मध्यप्रदेश विधानसभा अध्यक्ष श्री गिरीश गौतम ने रीवा के श्यामशाह मेडिकल कॉलेज में कोरोना पीडि़तों के उपचार के लिये राशि स्वीकृत की है। चिकित्सा उपकरणों की खरीद के लिये विधायक निधि से 50 लाख रूपये दिये गये हैं। विधानसभा अध्यक्ष ने कलेक्टर रीवा डॉ. इलैयाराजा टी को आवश्यक चिकित्सा उपकरणों की शीघ्र खरीद के लिये पत्र लिखा है, जिससे विंध्य अंचल कोविड-19 की विभिषिका झेल रहे आमजन को समय पर पर्याप्त उपचार सुविधा मिल सके।
विधानसभा अध्यक्ष श्री गौतम ने इससे पूर्व श्यामशाह मेडिकल कालेज रीवा के डीन डॉ. मनोज इंदुलकर को कोरोना पीडि़तों के उपचार के लिये आवश्यक उपकरणों की सूची देने के निर्देश दिये थे। विधानसभा अध्यक्ष ने कलेक्टर को पत्र लिखकर आवश्यक उपकरणों की जानकारी तत्काल प्रेषित करने के लिये पत्र लिखा है। उन्होंने कहा है कि कलेक्टर योजना, आर्थिक एवं सांख्यिकी के भी प्रभारी हैं इसलिए मेरे विधानसभा क्षेत्र देवतालाब की विधायक निधि से 50 लाख रूपए तक की कटौती करके चिकित्सा उपकरणों की आपूर्ति सुनिश्चित करें। चिकित्सा उपकरणों के लिये यदि अतिरिक्त धनराशि की आवश्यकता होगी तो उसकी भी व्यवस्था की जायेगी। संकट की इस घड़ी में क्षेत्र की जनता को उत्तम स्वास्थ्य सेवायें प्रदान करके उनके प्राणों की रक्षा करना सर्वोच्च प्राथमिकता है। इसके लिये मैं सदैव तत्पर रहूंगा।

विधानसभा अध्यक्ष श्री गौतम ने की कोरोना महामारी
के दौरान सावधानी बरतने जनता से अपील

रीवा 20 अप्रैल 2021. मध्यप्रदेश विधानसभा अध्यक्ष माननीय श्री गिरीश गौतम ने प्रदेश, रीवा जिला एवं देवतालाब विधानसभा क्षेत्र की जनता से कोरोना महामारी से जारी जंग में कोविड प्रोटोकॉल का पूर्ण पालन करके सहयोग प्रदान करने की अपील की है। श्री गौतम ने कहा है कि माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में पूरा देश कोरोना का सामना पूरी दृढ़ता से कर रहा है।
प्रदेश की जनता को राम नवमी की शुभकामनाएं देते हुए श्री गौतम ने कहा कि भारत सरकार एवं राज्य सरकार द्वारा प्रत्येक कोविड-19 मरीज को पूर्ण उपचार, ऑक्सीजन, एवं टेस्टिंग के साथ ही आमजन को व्यापक रूप से वेक्सीनेशन का कार्य किया जा रहा है। श्री गौतम ने आमजन से अपील करते हुए कहा है कि कोरोना के खिलाफ जारी जंग में आप सभी का योगदान अत्यंत आवश्यक है। हम सभी की जिम्मेदारी बनती है कि हम सभी कोरोना गाइड लाइन का पालन करे, मास्क लगाकर ही घर से बाहर निकलें, बार-बार हाथों को सैनिटाइज करें और दो गज की दूरी का पालन करें। श्री गौतम ने आमजन से निवेदन किया है कि यदि अत्यधिक आवश्यक है तब ही घर से बाहर निकलें, अन्यथा घर में ही सुरक्षित रहें। अध्यक्ष श्री गौतम ने अपने विधानसभा क्षेत्र देवतालाब की जनता से विशेष आग्रह करते हुए कहा है कि वे स्वयं अनुशासन का पालन करते हुए जनता कर्फ्यू लगाएं और एक उदाहरण प्रस्तुत करें।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *