प्रशासनिक अधिकारियों के साथ कमिश्नर ने किया लक्ष्मणबाग गौशाला का भ्रमण

reewa-31-3-2016-la

मुख्यमंत्री एवं केन्द्रीय मंत्री के आगामी तीन अप्रैल को रीवा प्रवास के दौरान लक्ष्मणबाग गौशाला के भ्रमण कार्यक्रम के परिप्रेक्ष्य में कमिश्नर एस.के.पॉल ने आज गौशाला का भ्रमण कर तैयारियों का जायजा लिया। इस अवसर पर आई. जी. डी. श्रीनिवास वर्मा, कलेक्टर राहुल जैन व आयुक्त नगर निगम कर्मवीर शर्मा सहित सभी संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।
कमिश्नर एस.के.पॉल ने मंच निर्माण, बैठक व्यवस्था, प्रकाश और सुरक्षा व्यवस्था के बारे में अधिकारियों से चर्चा की और उन्हें आवश्यक निर्देश दिये। गौशाला संचालन समिति के अध्यक्ष राजेश पाण्डेय ने कमिश्नर को कार्यक्रम की रूप रेखा की जानकारी देते हुए बताया कि तीन अप्रैल को केन्द्रीय मंत्री, मुख्यमंत्री एवं अन्य अतिथियों द्वारा गौशाला में भूसा शेड, गौवंश शेड एवं वाउन्ड्री बाल का भूमि पूजन किया जायेगा। अतिथि गण गौमाता की पूजा भी इस दौरान करेंगे। तीन अप्रैल से ही गौशाला में भूसा बैंक, अनाज बैंक, गौ मूत्र अर्क निर्माण, वायोगैस संयंत्र से विद्युत उत्पादन का शुभारंभ होगा। इसके साथ ही चिन्हित हितग्राहियों को गिर नस्ल की गायों का वितरण भी किया जायेगा।
इंजीनियरिंग कालेज का भ्रमणः- लक्ष्मणबाग गौशाला के अवलोकन निरीक्षण के उपरांत कमिश्नर एस.के.पॉल ने प्रशासनिक अधिकारियों के दल के साथ कार्यक्रम स्थल इंजीनियरिंग कालेज का भ्रमण किया। कमिश्नर ने कलेक्टर राहुल जैन और नोडल अधिकारी एवं आयुक्त नगर निगम कर्मवीर शर्मा से व्यवस्थाओं की जानकारी ली। अधिकारी द्वय ने उन्हें ग्राउण्ड प्लान के बारे में अवगत कराया और बताया कि कार्यक्रम को सफलता पूर्वक सम्पन्न कराने की सभी तैयारियाँ चरण बद्व रूप से चलाई जाकर उन्हें अंतिम रूप दिया जा रहा है।

 

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *