बिजली कार्मिकों को गहन प्रशिक्षण समय की मांग – राजेन्द्र शुक्ल

३१-03-16 rsji३१-03-16 rsji 1 31-03-16 rsji 2

ऊर्जा मंत्री श्री शुक्ल ने किया छात्रावास तथा नवीन कार्यालय भवन का शिलान्यास

ऊर्जा, नवीन एवं नवकरणीय ऊर्जा, खनिज साधन एवं जनसंपर्क मंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल ने कहा है कि पॉवर सेक्टर में कार्मिकों को गहन ट्रेनिंग की आवश्यकता है। ट्रेनिंग के लिए ही सेन्ट्रल इंडिया में पॉवर डिस्ट्रीब्यूशन ट्रेनिंग सेन्टर भोपाल में बनाया गया है। यदि बिजली कर्मचारियों को ठीक प्रकार से प्रशिक्षण मिलेगा तो उपभोक्ताओं को भी बेहतर सेवाएँ मिल पाएंगी। श्री शुक्ल मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के मुख्यालय में पी.डी.टी.सी. के छात्रावास भवन एवं शहर संभाग पूर्व के नवीन कार्यालय भवन का भूमि-पूजन एवं शिलान्यास कर रहे थे। ऊर्जा मंत्री श्री शुक्ल ने मैहर में कर्मचारियों के सम्मेलन में की गई सभी घोषणाओं के आदेश जारी करने के लिए प्रमुख सचिव ऊर्जा की सराहना की।

श्री शुक्ल ने कहा कि ने कहा कि प्रदेश को 24 घंटे बिजली प्रदाय की जा रही है। इसके लिए आवश्यक है कि राजस्व वसूली की ओर भी विशेष ध्यान दिया जाए। उन्होंने कहा कि सही समय पर मीटर रीडिंग होनी चाहिए ताकि बिजली बिल सही समय पर उपभोक्ता को मिल सके। श्री शुक्ल ने सकल तकनीकी एवं वाणिज्य हानियों को कम करने पर बल दिया और कार्मिकों को मेहनत, लगन और ईमानदारी से कार्य करने की सलाह दी। कंपनी के कामकाज की सराहना करते हुये कहा कि आरएपीडीआरपी का काम प्रदेश में सबसे पहले कंपनी ने पूरा किया है। विधायक श्री विश्वास सारंग ने भी संबोधित किया।

पी.डी.टी.सी. छात्रावास भवन 6 करोड़ 29 लाख एवं शहर संभाग पूर्व का नवीन कार्यालय भवन 45 लाख की लागत से बनेगा। शहर संभाग पूर्व के नवीन भवन राजधानी के पूर्वी इलाके के करीब 70 हजार उपभोक्ताओं को लाभ मिलेगा।

इस अवसर पर प्रमुख सचिव ऊर्जा श्री आई.सी.पी.केशरी, प्रबंध संचालक एमपी पॉवर मैनेजमेंट कंपनी श्री संजय कुमार शुक्ल, प्रबंध संचालक मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी श्री विवेक पोरवाल, बिजली कर्मचारी महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री हेमंत चौहान एवं पार्षद श्रीमती सुषमा चौहान उपस्थित थीं।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *