ऊर्जा मंत्री ने प्रदेश के इकलौते पु. वा. प्र.शाला के भवन का लोकार्पण तथा पुस्तकालय भवन का शिलान्यास किया

Prashikshan Shala Lokarpan. Prashikshan Shala Lokarpan Pustkalay Bhavan Lokarpan

प्रदेश के ऊर्जा, जनसम्पर्क एवं खनिज मंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने आज मध्यप्रदेश पुलिस वाहन प्रशिक्षण नौबस्ता रीवा के प्रिफैव से निर्मित अस्थाई भवन का लोकार्पण किया। इसके साथ ही म.प्र. पुलिस वाहन प्रशिक्षण शाला रीवा के पुस्तकालय भवन का शिलान्यास भी इस अवसर पर उनके द्वारा किया गया। इस दौरान ऊर्जा मंत्री तथा विधायक नीलम मिश्रा ने प्रशिक्षण शाला परिसर में वृक्षारोपण भी किया।
समारोह को मुख्य अतिथि के रूप में सम्बोधित करते हुए राजेन्द्र शुक्ल ने कहा कि भवन निर्माण के लिये भूमि की उपलब्धता सुनिश्चित करने में जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन ने जिस समन्वय के साथ कार्य किया वह सराहनीय है। विकास के कार्यों में इसी प्रकार की पारस्परिक सहयोग की भावना प्रदर्शित की जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि यह हमारे लिये गौरव की बात है कि प्रदेश का इकलौता पुलिस वाहन प्रशिक्षण स्कूल रीवा में है।
ऊर्जा मंत्री ने कहा कि नौबस्ता में इस संस्थान को संचालित करने के लिये पर्याप्त भूमि उपलब्ध हो गई है। उन्होंने कहा कि प्रशिक्षण शाला के नौबस्ता में स्थानान्तरित हो जाने से इनके द्वारा रिक्त हुए स्थान पर सुपर स्पेशियलिटी हास्पिटल बनेगा जो रीवा के लिये उपलब्धि की बात होगी और रीवा चिकित्सा के क्षेत्र में अग्रणी स्थान पर होगा। राजेन्द्र शुक्ल ने कहा कि रीवा में विकास के नये-नये मानक बनते जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि शीघ्र ही रीवा में एअर पोर्ट बनेगा और नियमित विमान सेवा भी शुरू होगी।
अपने अध्यक्षीय उद्बोधन में क्षेत्रीय विधायक नीलम मिश्रा ने प्रशिक्षण शाला भवन के उनके क्षेत्र में बनने पर प्रसन्नता व्यक्त की। कलेक्टर राहुल जैन ने अपने उद्बोधन में पुलिस वाहन प्रशिक्षण शाला भवन परिसर के विकास और निर्माण के लिये सांसद एवं विधायक द्वारा अपनी निधि से 25-25 लाख रूपये प्रदान करने का उल्लेख करते हुए उन्हें धन्यवाद दिया। इसके साथ ही जे.पी. सीमेंट के प्रबंधकों द्वारा इस कार्य में सहयोग देने के लिये उनके प्रति भी धन्यवाद प्रकट किया। निर्माण एजेन्सी एच.पी.एल. के निदेशक संजीव गुप्ता ने भवन निर्माण की प्रक्रिया और तकनीकी की जानकारी देते हुए इसकी उपयोगिता पर प्रकाश डाला। पुलिस अधीक्षक वाहन प्रशिक्षण शाला रीवा वैष्णव शर्मा ने स्वागत भाषण प्रस्तुत किया।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *