नक्सली मूवमेंट को नष्ट करना ही शहीद को सच्ची श्रद्धांजलि होगी – विधानसभा अध्यक्ष

रीवा 07 मार्च 2021. मध्यप्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष श्री गिरीश गौतम ने रीवा जिले के भ्रमण के दौरान ग्राम बेरछा ककरहा पहुंचकर शहीद लक्ष्मीकांत को श्रद्धासुमन अर्पित किये। जवान श्री लक्ष्मीकांत 4 मार्च को दंतेवाड़ा में नक्सलियों द्वारा किये गये बम विस्फोट में शहीद हो गये थे। विधानसभा अध्यक्ष ने शहीद के बीमार और विचलित पिता तथा परिवार के अन्य सदस्यों को सांत्वना दी। इस अवसर पर विधायक त्योंथर श्री श्यामलाल द्विवेदी, अन्य जनप्रतिनिधिगण, प्रशासनिक अधिकारी उपस्थित रहे।
इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष श्री गौतम ने कहा कि विन्ध्य के सपूत लक्ष्मीकांत ने धरती माता की सेवा करते हुए अपने प्राणों का बलिदान दिया है। शहीद के परिवार को हर तरह की सहायता दी जायेगी। नक्सली हिंसा में हमारे कई जवानों ने प्राण गवायें हैं। सरकार पूरी ताकत लगाकर नक्सली मूवमेंट को नष्ट करे। नक्सली मूवमेंट को नष्ट करना ही शहीदों को श्रद्धांजलि होगी।
इस अवसर पर विधायक त्योंथर ने कहा कि शहीद लक्ष्मीकांत ने हम सबका गौरव बढ़ाया है। वे केवल विन्ध्य ही नहीं पूरे प्रदेश का गौरव हैं। जो चला गया उसका लौटकर आ जाना तो संभव नहीं है लेकिन शहीद के परिवार को सरकार हर संभव सहायता देगी। सरकार ने शहीद के परिवार को एक करोड़ रूपये, पक्का घर तथा परिवार के एक सदस्य को नौकरी देने की घोषणा की है। ईश्वर परिवार को यह अपार दुख सहने की शक्ति दे। विधायक श्री द्विवेदी ने भी शहीद को श्रद्धासुमन अर्पित किये।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *