सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में रिक्त पद भरने की प्रक्रिया शीघ्र पूरी करें – श्री शुक्ल

रीवा 20 फरवरी 2021. पूर्व मंत्री एवं विधायक रीवा श्री राजेन्द्र शुक्ल ने सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में उपचार की सुविधाओं की समीक्षा की उन्होंने कहा कि सुपर स्पेशलिटी हास्पिटल में हर गंभीर रोगी स्वस्थ होने की आशा और विश्वास लेकर आता है। यहां आने वाला हर रोगी स्वस्थ होकर मुस्कुराते हुए घर जाना चाहिए। रोगियों को सेवाभाव के साथ आधुनिक उपचार की सुविधा दें। हॉस्पिटल में चिकित्सा विशेषज्ञों के पद भरे जा रहे हैं। हॉस्पिटल में नर्सों तथा टेक्नीशियनों के रिक्त पदों की भर्ती प्रक्रिया शीघ्र पूरी करायें। नर्सों के भर्ती के संबंध में समयबद्ध कार्यक्रम तय किया गया है। इसका पालन सुनिश्चित करें।
बैठक में पूर्व मंत्री श्री शुक्ल ने कहा कि सुपर हॉस्पिटल ने अच्छी उपचार सुविधाओं के कारण काफी कम समय में लोगों का दिल जीत लिया है। यहां उपचार कराने के लिए बड़ी संख्या में गंभीर रोगी आ रहे हैं। इनकी सेवा के लिए पर्याप्त संख्या में नर्सों तथा चिकित्सा सहायकों का होना आवश्यक है। हॉस्पिटल में आधुनिकतम मशीनें उपलब्ध हैं। इनके कुशल संचालन के लिए टेक्नीशियन की व्यवस्था शीघ्र करें। सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल को स्वतंत्र इकाई मानते हुए इसके लिए स्वीकृत पदों की पूर्ति की प्रक्रिया शीघ्र शुरू करें। इस संबंध में आ रही बाधाओं को दूर किया जा सकता है। सकारात्मक दृष्टिकोण तथा इच्छाशक्ति के साथ प्रयास करने की आवश्यकता है। नर्सों की भर्ती 20 अप्रैल तक पूरे कराने के प्रयास करें।
बैठक में पूर्व मंत्री श्री शुक्ल ने सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में पार्किंग व्यवस्था में सुधार करने, डॉक्टरों के वाहन के लिए अलग से पार्किंग बनाने तथा रोगियों के सहयोगियों के भोजन , नहाने, शौचालय आदि की व्यवस्थायें सुनिश्चित करने के निर्देश दिये। बैठक में कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी ने कहा कि सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल द्वारा कई गंभीर रोगियों का सफलता पूर्वक उपचार किया गया है। यहां 10 डायलिसिस मशीनें चल रही हैं जिनमें 68 रोगियों को उपचार सुविधा दी गयी है। अस्पताल की सुविधाओं का व्यापक प्रचार-प्रसार करायें। जिससे आयुष्मान कार्ड धारी हर रोगी तथा अन्य रोगी उपचार सुविधा का लाभ उठा सके। बैठक में मेडिकल कालेज के डीन डॉ. मनोज इंदुलकर, सुपर स्पेशलिटी के अधीक्षक डॉ. अक्षय श्रीवास्तव, ह्मदय रोग विशेषज्ञ डॉ. व्ही.डी. त्रिपाठी, ह्मदय रोग विशेषज्ञ डॉ. अभिजीत सिंह, डॉ. प्रदीप, डॉ. चतुर्वेदी तथा अन्य चिकित्सक उपस्थित रहे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *