अच्छे आवास शासकीय कर्मचारियों की कार्य क्षमता वृद्धि में सहायक होंगे – पूर्व मंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल

रीवा 19 दिसंबर 2020. सिविल लाइन रीवा स्थित वार्ड क्रमांक 7 में पुर्नघनत्वीकरण योजना के तहत 330.40 लाख रूपये की लागत से बनाये गये 24 एच टाइप शासकीय आवासों का लोकार्पण सांसद रीवा श्री जनार्दन मिश्र तथा पूर्व मंत्री एवं रीवा विधायक श्री राजेन्द्र शुक्ल की उपस्थिति में संपन्न हुआ। इस दौरान कलेक्टर इलैयाराजा टी भी उपस्थित रहे।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सांसद श्री जनार्दन मिश्रा ने कहा कि शासकीय कर्मचारियों का सुसज्जित व व्यवस्थित शासकीय मकान एक सपना था जो आज साकार हुआ। सभी को अच्छा मकान व अच्छी कालोनी में रहने की इच्छा होती है। इस कालोनी में बनाये गये शासकीय आवास में निवास कर कर्मचारी बेहतरीन ढंग से अपने शासकीय कर्तव्य का पालन कर सकेंगे। उन्होंने कहा कि रीवा प्रगति के सोपान तय कर रहा है जिसके शिल्पी पूर्व मंत्री राजेन्द्र शुक्ल हैं। जिनके प्रयासों से अधोसंरचना विकास सड़क, अस्पताल आदि के साथ आवासों की व्यवस्था सुनिश्चित कराई जा रही है। शासकीय आवासों का निर्माण भी इसी श्रृंखला में एक कदम है।

इस अवसर पर अपने उद्बोधन में पूर्व मंत्री एवं रीवा विधायक श्री राजेन्द्र शुक्ल ने कहा कि अच्छे आवासों में रहकर शासकीय कर्मचारियों की कार्यक्षमता में वृद्धि होगी तथा वह सुशासन देने के संकल्प को पूरा करने में अपनी शत-प्रतिशत जिम्मेदारी का निर्वहन कर पायेंगे। श्री शुक्ल ने कहा कि प्रदेश स्तर पर रीवा के विकास माडल की चर्चा होती है। जनप्रतिनिधियों का दायित्व है कि वह अपना कर्तव्य समझें तथा नि:स्वार्थ भाव से जनता की सेवा व क्षेत्र के विकास में लगे रहें क्योंकि ईमानदारी से किया गया प्रयास सकारात्मक परिणाम देता है। उन्होंने कहा कि सिविल लाइन रीवा में पुराने व जर्जर शासकीय आवासों के स्थान पर व्यवस्थित व आकर्षक सुविधायुक्त नये आवास बनाये जायेंगे साथ ही 10 एकड़ का पार्क भी विकसित किया जायेगा। आने वाले समय में रीवा के तालाबों का सौन्दर्यीकरण भी किया जायेगा तथा रीवा तस्वीर व तकदीर बदलने के सभी कार्य होंगे। श्री शुक्ल ने नवीन आवास पाने वाले शासकीय कर्मचारियों को बधाई दी तथा चाभी भी सौंपी।

कार्यक्रम को पूर्व पार्षद श्री शिवदत्त पाण्डेय ने संबोधित करते हुए अपेक्षा की कि रहने वाले शासकीय कर्मी कम से कम एक पेड़ लगाकर उसकी रक्षा करने का संकल्प लेंगे तथा स्वच्छता बनाये रखने में योगदान देंगे। इससे पूर्व कार्यपालन यंत्री हाउसिंग बोर्ड अनुज प्रताप सिंह ने प्रगति प्रतिवेदन प्रस्तुत करते हुए बताया कि सिविल लाइन मे बनाये जा रहे शासकीय आवासों के प्रथम चरण में एच टाइप के 24 आवास 330.40 लाख रूपये से निर्मित कराये गये हैं। कार्यक्रम के अंत में आभार प्रदर्शन उपायुक्त हाउसिंग बोर्ड एम.के. वर्मा ने किया। इस अवसर पर एसडीएम हुजूर फरहीन खान, जिला गौ संवर्धन बोर्ड के उपाध्यक्ष राजेश पाण्डेय, विधायक प्रतिनिधि विवेक दुबे, अधिवक्ता श्री सुशील तिवारी, व्यंकटेश पाण्डेय, सतीश सिंह, उप संचालक सतीश निगम, प्रेमशंकर मिश्रा, सहायक यंत्री वीर सिंह, बंसल कंस्ट्रंक्शन के अनुभव अग्रवाल सहित स्थानीय रहवासी उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन बाला जी द्विवेदी ने किया।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *