सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में शेष पदों की भर्ती 15 सितम्बर तक अनिवार्यत: करायें – पूर्व मंत्री श्री शुक्ल

सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में लंबित कार्य शीघ्र पूर्ण करायें –
कमिश्नर श्री राजेश कुमार जैन
सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में संचालन एवं विभिन्न पदों की
भर्ती के संबंध में समीक्षा बैठक सम्पन्न

रीवा 17 अगस्त 2020. सुपर स्पेशलिटी अस्पताल के अपनी पूर्ण क्षमता के साथ आगामी सितम्बर माह के अंत तक विधिवत संचालित होने की संभावना है। प्रदेश के पूर्व मंत्री एवं रीवा विधायक श्री राजेन्द्र शुक्ल की उपस्थिति में कमिश्नर श्री राजेश कुमार जैन, कलेक्टर इलैयाराजा टी ने अस्पताल के संचालन व शेष पदों के भर्ती की विस्तार से समीक्षा की गयी।
इस अवसर पर श्री शुक्ल ने कहा कि सुपर स्पेशलिटी अस्पताल विन्ध्य अंचल का सबसे महत्वपूर्ण अस्पताल होगा जिसकी ओर आशा भरी निगाहों से विन्ध्यवासी देख रहे हैं इसके पूर्ण क्षमता के साथ संचालित हो जाने से मरीजों को इलाज के लिये बाहर नहीं जाना पड़ेगा। बड़े से बड़े ऑपरेशन इस अस्पताल में होने लगेंगे। श्री शुक्ल ने बैठक में निर्देश दिये कि आगामी 15 सितम्बर तक डॉक्टर्स सहित पैरामेडिकल स्टाफ की भर्ती प्रक्रिया पूरी करा ली जाय ताकि सितम्बर माह के अंत तक इसका विधिवत लोकार्पण हो सके। श्री शुक्ल ने कहा कि अस्पताल के कार्डियालॉजी, यूरोलॉजी एवं न्यूरोलॉजी विभाग सहित अन्य विभागों के प्रारंभ हो जाने से मरीजों का इलाज होने लगेगा साथ ही गरीब मरीजों को शासकीय योजनाओं का लाभ भी मिलने लगेगा। उन्होंने सुपर स्पेशलिटी अस्पताल के पीछे डॉक्टर्स क्वार्टर सहित पैरामेडिकल स्टाफ के लिये आवास बनाये जाने का इंस्टीमेंट प्रस्तुत करने के निर्देश दिये।
बैठक में कमिश्नर राजेश कुमार जैन ने बताया कि भर्ती प्रक्रिया प्रारंभ है। डॉक्टर्स सहित नर्स, टेक्निकल स्टाफ व अन्य पदों पर शीघ्र भर्ती करा दी जायेगी। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिये कि सुपर स्पेशलिटी अस्पताल के शेष कार्य त्वरित गति से गुणवत्तापूर्ण ढंग से पूरा करायें। संजय गांधी अस्पताल से सुपर स्पेशलिटी अस्पताल तक लिंक रोड बनाने के निर्देश बैठक में दिये गये। निर्माण एजेंसी को निर्देशित किया गया कि अस्पताल के पीछे नाला निर्माण सहित ड्रेनेज व सीवरेज का कार्य शीघ्र पूरा कराया जाय। कमिश्नर ने बताया कि सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में हृदय रोग की चिकित्सा प्रारंभ करा दी गयी है। गत दिनों यहां मरीज को पेसमेकर लगाया गया तथा आगामी दो दिन में इंजियोप्लास्टी भी की जायेगी। इस दौरान गत बैठक के बाद हुई प्रगति पर चर्चा की गयी। आगामी सितम्बर माह में 15 तारीख को पुन: बैठक कर अस्पताल के संचालन के संबंध में समीक्षा किये जाने का निर्णय हुआ। समीक्षा बैठक में आयुक्त नगर निगम मृणाल मीणा, डीन डॉ. एपीएस गहरवार, डिप्टी कलेक्टर राहुल नायक, मुख्य अभियंता पीडब्ल्यूडी जीआर गुजरे, कार्यपालन यंत्री नरेन्द्र शर्मा सहित डॉक्टर्स व विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *