कमिश्नर ने सुपर स्पेशियलिटी तथा संजय गांधी हास्पिटल का किया निरीक्षण

निर्माण कार्यों में लापरवाही बरतने वालों पर कार्यवाही की जायेगी – कमिश्नर

रीवा 21 जुलाई 2020. रीवा संभाग के कमिश्नर राजेश कुमार जैन ने सुपर स्पेशियलिटी हास्पिटल तथा संजय गांधी हास्पिटल का निरीक्षण किया। उन्होंने सुपर स्पेशियलिटी हास्पिटल भवन के विभिन्न भागों, ओपीडी, पॉर्किंग एरिया का निरीक्षण किया। भू-तल तथा प्रथम तल में कुछ कक्षों की सीलिंग गिर जाने तथा पानी का रिसाव होने पर कमिश्नर ने नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि निर्माण कार्यों में लापरवाही सहन नहीं की जायेगी। नव निर्मित भवन में कालम में दरार तथा सीलिंग का गिरना गंभीर त्रुटि है। निर्माण कार्यों में लापरवाही बरतने वालों पर कार्यवाही की जायेगी। कमिश्नर ने भवन निर्माण कर रही निजी एजेंसी के प्रतिनिधियों को भवन को ठीक करने के संबंध में तत्काल कार्यवाही के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि निर्माण कार्यों की गुणवत्ता में किसी तरह का समझौता नहीं किया जायेगा।
कमिश्नर ने अस्पताल भवन से संजय गांधी हास्पिटल तथा का कस्तूरबा गांधी हास्पिटल को जोड़ने के लिये स्वीकृत निर्माण कार्यों की जानकारी ली। उन्होंने मौके पर उपस्थित कार्यपालन यंत्री लोक निर्माण विभाग नरेन्द्र शर्मा को सुपर स्पेशियलिटी हास्पिटल भवन के रख रखाव के लिये उपयंत्री सहित कर्मचारी तैनात करने के निर्देश दिये। मौके पर उपस्थित सुपर स्पेशियलिटी हास्पिटल के प्रभारी डॉ. सुधाकर द्विवेदी ने अस्पताल की व्यवस्थाओं की जानकारी दी।
इसके बाद कमिश्नर श्री जैन ने संजय गांधी हास्पिटल के विभिन्न वार्डों, कोविड परीक्षण लैब, दवा भण्डार तथा ओपीडी का निरीक्षण किया। मौके पर उपस्थित मेडिकल कालेज के डीन डॉ. एपीएस गहरवार ने बताया कि ओपीडी में प्रतिदिन आठ सौ से एक हजार तक रोगियों की जांच एवं उपचार किया जाता है। अस्पताल में पर्याप्त मात्रा में सभी दवायें उपलब्ध हैं। कोरोना के नमूनों की पूरी क्षमता से जांच की जा रही है। प्रतिदिन चार सौ से अधिक नमूनों की जांच की जा रही है। कमिश्नर ने लैब में जांच के लिए आने वाले कोविड के सभी नमूनों की जानकारी ऑनलाइन दर्ज करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि अस्पताल के लिये आवश्यक वस्तुएं वरिष्ठ अधिकारियों से चर्चा करके उपलब्ध करायें। रोगियों की सेवा तथा उपचार में किसी भी तरह की कमी नहीं होना चाहिए।
मौके पर उपस्थित डॉ. गहरवार ने अस्पताल की व्यवस्थाओं की जानकारी दी। निरीक्षण के समय डॉ. पीके लखटकिया, डॉ. मनोज इंदुलकर, डॉ. नरेश बजाज तथा अन्य चिकित्सा अधिकारी एवं समंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *