सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों का तत्परता से निराकरण सुनिश्चित करें – कलेक्टर

रीवा 07 जनवरी 2020. कलेक्टर बसंत कुर्रे की अध्यक्षता में आयोजित टीएल बैठक में समयावधि पत्रों की समीक्षा की गई। उन्होंने उपस्थित अधिकारियों को निर्देश दिए कि समय-सीमा के पत्रों में नियत समय पर कार्यवाही की जाये। सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों का एल-1 व एल-2 लेवल पर ही निराकरण करा दिया जाये ताकि उनके आगे जाने की संभावना न बने। कलेक्टर ने कहा कि विभागीय अधिकारी शिकायतों का वन टू वन अवलोकन करें तथा उनको निराकृत करने में तत्परता बरतें।
कलेक्टर बसंत कुर्रे ने अनुविभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए कि जनपद के सीईओ नगर पंचायत के सीएमओ के साथ समन्वय बनाकर शासकीय योजनाओं के क्रियान्वयन की कार्यवाही करायें साथ ही जिले में विकास कार्यों व बड़ी परियोजनाओं के लिए जो भूमि चाही जाये उसका प्राथमिकता के साथ आवंटन सुनिश्चित करें जिससे जिले में विकास को गति मिल सके। उन्होंने स्कूल शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार के लिए जिला शिक्षा अधिकारी व डीपीसी को लगातार भ्रमण कर मॉनीटरिंग के निर्देश दिए। कलेक्टर ने निर्माण विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि सभी निर्माण कार्यों की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान दिया जाये। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही व शिथिलता क्षम्य नहीं होगी। उन्होंने सीमांकन, बंटवारा सहित अन्य राजस्व प्रकरणों के निराकरण में गति लाने के निर्देश राजस्व अधिकारियों को देते हुए कहा कि एटीएस मशीन से सीमांकन कार्य कराये जायें जिसमें त्रुटि की संभावना नगण्य रहती है। टीएल बैठक में अपर कलेक्टर इला तिवारी, सहायक कलेक्टर शिशिर गेमावत, सभी अनुविभागीय अधिकारी राजस्व व विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

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