100 करोड़ का वेंचर केपिटल फंड बनेगा – मुख्यमंत्री श्री चौहान

170316n9

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि सौ करोड़ रूपये का वेंचर केपिटल फंड बनाया जायेगा। इसमें कौशल संपन्न नवाचारी युवाओं को अपनी कंपनी बनाने के लिये लिये मदद मिलेगी। सरकार भी उनकी कंपनी में निवेश करेगी। आज यहाँ ”बंसलोत्सव-2016” में युवाओं को संबोधित करते हुये उन्होंने कहा कि जिनके पास नया सोचने की क्षमता है उन्हें निराश होने की जरूरत नहीं है।

श्री चौहान ने कहा आज कुछ लोगों को भारत माता की जय बोलने में भी तकलीफ होती है। उन्होंने कहा कि देश के युवा देशभक्त हैं और वे देश को कभी कमजोर नहीं होने देंगे। श्री चौहान ने युवाओं से आव्हान किया कि वे प्रधानमंत्री के ”मेक इन इंडिया” और ”डिजिटल इंडिया” के सपनों को साकार करें। उन्होंने कहा कि युवाओं में प्रतिभा, क्षमता और ऊर्जा है। उन्होंने युवाओं का आव्हान किया कि वे स्वयं को कमजोर नहीं समझें और अपने प्रदेश और देश के लिये काम करें।

मुख्यमंत्री ने कहा कि मध्यप्रदेश अब पिछड़ा राज्य नहीं रहा। इसकी विकास दर दो अंको में बनी हुई है और कृषि वृद्धि दर देश में सबसे ज्यादा है। उन्होंने कहा कि बिजली और सिंचाई के मामलों में प्रदेश आगे निकल गया है। विदेशी निवेश आ रहा है। पीथमपुर में जापान इंडस्ट्रियल टाउनशिप बन रही है। उन्होंने मुख्यमंत्री युवा कॉन्ट्रेक्टर योजना और मुख्यमंत्री युवा उद्यमी योजना की चर्चा करते हुये कहा कि युवा सिर्फ नौकरी माँगने वाले नहीं नौकरी देने वाले बनें। सरकार उनकी पूरी मदद करेगी। मध्यप्रदेश में युवाओं का भविष्य उज्ज्वल है।

इस अवसर पर बंसल समूह के चेयरमेन श्री अनिल बंसल, राजीव गांधी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के कुलपति श्री पीयूष त्रिवेदी, संचालक तकनीकि शिक्षा श्री आशीष डोंगरे, श्री सुनील बंसल और बड़ी संख्या में विद्यार्थी उपस्थित थे। मुख्यमंत्री ने प्रतिभावान विद्यार्थियों और विभिन्न कंपनियों में नवनियुक्त युवाओं को सम्मानित किया।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *