कमिश्नर डॉ. भार्गव ने मेडिकल कालेज में प्रदान किये अकादमिक पुरस्कार

समर्पण से कार्य कर बनें आदर्श डॉक्टर – कमिश्नर डॉ. भार्गव
रोगियों का उपचार करना सबसे पवित्र सेवा है – कमिश्नर डॉ. भार्गव

रीवा 15 दिसम्बर 2019. श्यामशाह मेडिकल कालेज रीवा का वार्षिकोत्सव समारोह पूर्वक मनाया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि रीवा संभाग के कमिश्नर डॉ. अशोक कुमार भार्गव ने सफल विद्यार्थियों को अकादमिक पुरस्कार प्रदान किये। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि रोगियों का उपचार करना सबसे पवित्र सेवा है। अच्छे व्यवहार और कुशलता से रोगियों का उपचार करें। सभी विद्यार्थी समर्पण के साथ कार्य करके समाज में सफल डॉक्टर बनें। उन्होंने विभिन्न संकायों में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को पुरस्कृत करते हुए कहा कि जो सफलमय हैं उन्हें सफलता की बधाई। जो सफलता से कुछ कदम दूर रह गये हैं उन्हें अधिक प्रयास करने तथा अधिक बड़ी सफलता प्राप्त करने की शुभकामनाएं। कोई भी जीत अंतिम जीत नहीं होती और कोई भी हार अंतिम हार नहीं होती।
कमिश्नर डॉ. भार्गव ने समारोह से पूर्व शहीद श्यामशाह की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित करके उन्हें नमन किया। उन्होंने कहा कि उपचार करना सबसे पवित्र पेशा है। इसकी पवित्रता को बनाए रखते हुए रोगियों का उपचार करें। अपनी जिम्मेदारी का निर्वाह करते समय पूरी निष्ठा के साथ कार्य करें। जो व्यक्ति स्वयं पर विश्वास रखता है उसे ही सफलता प्राप्त होती है। समारोह में कमिश्नर ने मेडिकल कालेज की स्मारिका धनवंतरि का विमोचन किया।
समारोह में पूर्व डीन डॉ. पीसी द्विवेदी ने कहा कि रीवा मेडिकल कालेज से शिक्षा प्राप्त करने वाले कई विद्यार्थी भारत ही नहीं बल्कि विदेशों में भी ऊंचे पदों पर सुशोभित हैं। यहां कई उत्कृष्ट मेडिकल शिक्षकों ने अपनी सर्वश्रेष्ठ सेवाएं दी हैं। समारोह में डीन डॉ. एपीएस गहरवार ने कहा कि हमारा मेडिकल कालेज इंदौर के बाद प्रदेश में सर्वाधिक रोगियों का उपचार कर रहा है। यहां ओपीडी में छ: लाख से अधिक तथा 63 हजार से अधिक रोगियों का भर्ती करके उपचार किया गया है। यहां 18 हजार से अधिक ऑपरेशन हुए हैं। उन्होंने मेडिकल कालेज के कार्यों का विवरण दिया। कार्यक्रम में डॉ. पीके लखटकिया, डॉ. नरेश बजाज, डॉ. शशि जैन, डॉ. मनोज इंदुलकर तथा मेडिकल कालेज के प्राध्यापक एवं विद्यार्थी उपस्थित रहे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *