स्वस्थ समाज की परिकल्पना को साकार करें चिकित्सा क्षेत्र के विद्यार्थी – कमिश्नर डॉ. भार्गव

कमिश्नर ने की मेडीकल कॉलेज में लगाई गई ललित कला प्रदर्शनी की सराहना

रीवा 10 दिसम्बर 2019. कमिश्नर रीवा संभाग डॉ. अशोक कुमार भार्गव के मुख्य आतिथ्य में शासकीय श्यामशाह चिकित्सा महाविद्यालय रीवा में वार्षिक स्नेह सम्मेलन, ललित कला प्रदर्शनी एवं पारितोषिक वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कमिश्नर डॉ. भार्गव ने प्रदर्शनी का अवलोकन कर सराहना की। इस अवसर पर डॉ. एपीएस गहरवार, डॉ. मनोज इंदुलकर, डॉ. बजाज, डॉ. चंदा रजक सहित महाविद्यालय के विभिन्न विभागों के विभागाध्यक्ष उपस्थित थे। मुख्य अतिथि कमिश्नर डॉ. भार्गव एवं अन्य अतिथियों ने ललित कला प्रदर्शनी के प्रतिभागियों को पुरस्कार वितरित किए।
इस अवसर पर मुख्य अतिथि कमिश्नर डॉ. भार्गव ने चिकित्सा क्षेत्र के विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि ललित कला प्रदर्शनी में आप सबने काफी मेहनत कर अपना हुनर और कौशल को प्रदर्शित किया है। अपनी सृजनात्मक क्षमता का इस प्रदर्शनी में उदाहरण प्रस्तुत किया है जो आपकी बहुमुखी प्रतिभा का परिचायक है। उन्होंने कहा कि अतिरिक्त पाठ्येत्तर गतिविधियों में शामिल होने वाले विद्यार्थी ही जीवन में सफलता प्राप्त करते हैं। आप सबने पूरी लगन और निष्ठा के साथ कार्य कर प्रदर्शनी में सभी विधाओं को शामिल कर जीवंत बनाने की कोशिश की है। उन्होंने मुक्त कंठ से प्रदर्शनी की सराहना करते हुए विद्यार्थियों को हमेशा प्रगति पथ पर अग्रसर होने की शुभकामनाएं दी।
कमिश्नर डॉ. भार्गव ने कहा कि संसार में कला ही शाश्वत है। आप सबने कला के माध्यम से अपने भावों को व्यक्त किया है जो अत्यंत ही प्रशंसनीय है। उन्होंने इस अवसर पर सभी विद्यार्थियों के सुखद, समृद्ध भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि आप सभी भविष्य में चिकित्सा के पवित्र व्यवसाय से जुड़ने जा रहे हैं। यह क्षेत्र मानवीय कल्याण का क्षेत्र है। मानवीय सूचकांक को अच्छा बनाने के लिए लोगों का स्वास्थ्य अच्छा बनाये रखना जरूरी है। उन्होंने कहा कि जीवन के सभी सूचकांकों में सकारात्मक बदलाव लाने का दायित्व आपका है।
कमिश्नर डॉ. भार्गव ने कहा कि शासकीय राष्ट्रीय महत्व के अभियानों में चिकित्सा क्षेत्र के सभी विद्यार्थी बढ़-चढ़ कर पहल करें और स्वस्थ्य समाज की परिकल्पना को साकार करें। उन्होंने कहा कि जीवन में कोई भी हार अंतिम हार नहीं होती और कोई भी जीत अंतिम जीत नहीं होती। इसलिए हमेशा बेहतर ढंग से कार्य करें।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *