सिंहस्थ में अप्रैल माह से श्रद्धालुओं के लिये कॉल-सेंटर 24×7 काम करेगा

Simhastha-Lobo

उज्जैन में 22 अप्रैल से 21 मई तक होने वाले सिंहस्थ के लिये कॉल-सेंटर में आने वाले फोन कॉल्स की तादाद लगातार बढ़ती जा रही है। कॉल-सेंटर अप्रैल माह से 24×7 की तर्ज पर कार्य करेगा। कॉल-सेंटर में 1100 नम्बर डॉयल कर सिंहस्थ संबंधी जानकारी ली जा सकती है। अभी यह कॉल-सेंटर प्रात: 10.30 से शाम 5.30 बजे तक काम कर रहा है।

उचित व्यवहार नहीं करने पर राजस्व निरीक्षक निलंबित

उज्जैन कलेक्टर श्री कवीन्द्र कियावत ने सिंहस्थ मेला-2016 में शामिल होने के लिये आने वाले साधु-संतों के साथ उचित व्यवहार नहीं करने पर राजस्व निरीक्षक गणेश मोरे को निलंबित कर दिया है। निलंबन अवधि में गणेश मोरे का मुख्यालय भू-अभिलेख कार्यालय रहेगा।

6000 होमगार्ड जवान देंगे सिंहस्थ में सेवाएँ

अप्रैल-मई में होने वाले सिंहस्थ के दौरान होमगार्ड के 6000 जवान अपनी सेवाएँ देंगे। होमगार्ड के 1100 जवान क्षिप्रा नदी के घाटों पर तैनात रहेंगे। अग्नि-शमन व्यवस्था में 427 होमगार्ड जवान तैनात होंगे। इसके अलावा भीड़ और यातायात प्रबंधन, जोन और सेक्टर कार्यालयों में भी होमगार्ड जवानों की तैनाती की जायेगी।

दत्त अखाड़ा जोन में होगा बीएसएनएल का मिनी एक्सचेंज

भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) दत्त अखाड़ा जोन में एक मिनी एक्सचेंज बनायेगा। बीएसएनएल मिनी एक्सचेंज के जरिये मेला क्षेत्र में नेटवर्क की व्यवस्था करेगा। नेटवर्क फेल्युअर होने पर सिंहस्थ मेला कार्यालय ने प्लॉन-बी की रूपरेखा तैयार की है। प्लॉन-बी में सभी जोनल और सेक्टर कार्यालय में लेण्डलाइन होंगे। मेला क्षेत्र में बैंक और एटीएम के नजदीक एसटीडी-पीसीओ स्थापित किये जा रहे हैं।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *