कमिश्नर ने डीईओ सतना और मैहर स्कूल के प्राचार्य को जारी किया नोटिस

रीवा 29 अक्टूबर 2019. कमिश्नर रीवा संभाग डॉ. अशोक कुमार भार्गव ने जिला शिक्षा अधिकारी सतना टीपी सिंह और शासकीय उत्कृष्ट उच्चतर माध्यमिक विद्यालय मैहर के प्राचार्य वीरेन्द्र कुमार पाण्डेय को कार्य में लापरवाही तथा उदासीनता बरतने पर कारण बताओ नोटिस जारी किया है।
कमिश्नर डॉ. भार्गव द्वारा जारी नोटिस के अनुसार गत 15 अक्टूबर को सतना जिले के शासकीय उत्कृष्ट उच्चतर माध्यमिक विद्यालय मैहर में शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार के उद्देश्य से विकासखण्ड स्तरीय समीक्षा बैठक सह शिक्षक संवाद कार्यक्रम आयोजित किया गया था। यह कार्यक्रम उक्त शाला के प्रांगण में आयोजित किया गया था। कार्यक्रम के दौरान संस्था में साफ-सफाई का नितान्त अभाव पाया गया। कमिश्नर डॉ. भार्गव ने बताया कि किसी भी कार्यक्रम का शुभारंभ विशेष रूप से शिक्षा विभाग में माँ सरस्वती की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्ज्वलन से किया जाता है। कार्यक्रम के संचालक द्वारा बार-बार घोषणा के बाद भी दीप प्रज्ज्वलन की व्यवस्था नहीं की गई जिससे स्पष्ट है कि डीईओ तथा प्राचार्य ने कार्यक्रम के पूर्व रूपरेखा की समीक्षा नहीं की थी।
कमिश्नर डॉ. भार्गव ने जिला शिक्षा अधिकारी तथा प्राचार्य के इस कृत्य पर तीन दिवस के अन्दर अपना स्पष्टीकरण संयुक्त संचालक लोक शिक्षण रीवा के माध्यम से प्रस्तुत करने के निर्देश दिए हैं। स्पष्टीकरण समय-सीमा में प्रस्तुत नहीं करने पर एवं समाधान कारक नहीं पाये जाने पर उनके विरूद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही की जायेगी।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *