सैनिक कल्याण निधि में भागीदारी से देश का मान बढ़ता है

rajyapal

राज्यपाल श्री राम नरेश यादव ने कहा है कि देश के लिए अपनी जान की कुर्बानी देने वाले शहीद सैनिकों के परिवार, पूर्व सैनिकों एवं उनके आश्रितों के लिये कल्याणकारी योजनाओं में देशवासियों की भागीदारी होने से न केवल समाज का, बल्कि देश तथा राज्य का भी मान बढ़ता है। उन्होंने कहा कि इससे सैनिकों का आत्म-विश्वास भी बढ़ता है। राज्यपाल आज राजभवन में सैनिक कल्याण की समामेलित विशेष निधि (एएसएफ) की 17वीं बैठक को सम्बोधित कर रहे थे। इस अवसर पर कल्याण निधि में सहयोग करने वाले तीन सम्भाग और 35 जिले के कलेक्टर को लक्ष्य से अधिक राशि एकत्रित करने पर पुरस्कृत किया गया।

राज्यपाल श्री यादव ने कहा कि इस मद में दान करने से आमजन को सैनिकों, उनके परिवार तथा आश्रितों की कठिनाइयों को समझने और महसूस करने का अवसर भी मिलता है। श्री यादव ने कहा कि सशस्त्र सेना झण्डा दिवस पर 2 करोड़ 48 लाख से अधिक की राशि एकत्रित हुई है, जो अब तक की सबसे अधिक सहयोग राशि है।

बैठक में पुरस्कृत होने वालों में कमिश्नर, जबलपुर, नर्मदापुरम तथा चंबल संभाग और जिला कलेक्टर में बालाघाट, बैतूल, भिण्ड, बुरहानपुर, छिन्दवाड़ा, हरदा, होशंगाबाद, जबलपुर, कटनी, खरगोन, मण्डला, मंदसौर, मुरैना, नरसिंहपुर, नीमच, रायसेन, सीहोर, सिवनी, शहडोल, श्योपुर, सिंगरोली, राजगढ़, विदिशा, रतलाम, अलीराजपुर, झाबुआ, उमरिया, देवास, सतना, पन्ना, धार, छतरपुर, इंदौर और टीकमगढ़ शामिल हैं। इसके अतिरिक्त भूतपूर्व सैनिक सूबेदार श्री श्याम शरण और श्री प्रदीप राजपूत को सराहनीय कार्य के लिए सम्मानित किया गया।

बैठक में प्रशंसनीय सेवा देने वाले भूतपूर्व सैनिकों और संस्थाओं को शाल-श्रीफल भेंट कर सम्मानित किया गया।

बैठक में अपर मुख्य सचिव श्री बी.पी. सिंह, प्रमुख सचिव वित्त श्री आशीष उपाध्याय, राज्यपाल के प्रमुख सचिव श्री अजय तिर्की, संचालक सैनिक कल्याण ब्रिगेडियर आर.एस. नोटियाल, समिति के सदस्य तथा पदाधिकारी उपस्थित थे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *