अधिकारी जनप्रतिनिधियों के साथ समन्वय बनाकर कार्य करें – सांसद

रीवा 10 अक्टूबर 2019. कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक में नगरीय निकायों के निर्माण कार्यों की समीक्षा की गई। बैठक में सांसद श्री जनार्दन मिश्र ने कहा कि अधिकारी जनप्रतिनिधियों के साथ समन्वय बनाकर कार्य करें। सभी सीएमओ सांसद, विधायक, नगर पंचायत अध्यक्ष, पार्षदों तथा अन्य जनप्रतिनिधियों से सतत संवाद रखें। नगरीय निकाय की विभिन्न समितियों के सदस्य जनप्रतिनिधियों को समय पर बैठकों की सूचना दें। उनके महत्वपूर्ण तथा जन कल्याणकारी सुझावों पर तत्परता से कार्यवाही करें। आप सबको जनप्रतिनिधियों का अच्छा सहयोग मिलेगा। सांसद श्री मिश्र ने सिरमौर, हनुमना, सेमरिया तथा गोविंदगढ़ में पेयजल व्यवस्था सुधारने का सुझाव दिया।
निर्माण कार्यों की समीक्षा करते हुए कलेक्टर ओमप्रकाश श्रीवास्तव ने कहा कि सभी मुख्य नगर पालिका अधिकारी अपने नगरीय क्षेत्र में पेयजल, साफ-सफाई तथा प्रकाश व्यवस्था पर विशेष ध्यान दें। कचरे के प्रबंधन के लिए उचित व्यवस्था करें। सभी सार्वजनिक स्थलों की नियमित रूप से साफ-सफाई करायें। घर-घर कचरा संग्रहण की व्यवस्था को प्रभावी रूप से लागू करें। प्रतिदिन कचरा संग्रहण करने पर ही नगर साफ-सुथरा रहेगा। निर्माण कार्यों को तय समय-सीमा में पूरा करायें। पेयजल व्यवस्था से जुड़े निर्माण कार्य शीघ्र पूरे करायें।
कलेक्टर ने कहा कि सेमरिया तथा गोविंदगढ़ नगर पंचायत में पेयजल योजना का कार्य पूरा करके जलापूर्ति शुरू करायें। नगर पंचायत हनुमना पेयजल की लाइन बिछाने के लिए एमपीआरडीसी के अधिकारियों से चर्चा करके निर्माण कार्य शुरू करायें। मऊगंज के सीएमओ सब्जी मण्डी का अधूरा कार्य पूरा कराकर सब्जी विक्रेताओं को व्यवस्थित करायें। सड़क के किनारे सब्जी बिक्री से कभी भी गंभीर दुर्घटना हो सकती है। मुख्य नगर पालिका अधिकारी चाकघाट नगर की जल निकासी की व्यवस्था ठीक करायें। वार्ड क्रमांक 9 में जल भराव की समस्या मिटाने के लिए कालेज भवन के बगल से अथवा उसके खेल मैदान से भूमिगत नाली बनाकर जल निकासी करायें। इसमें किसी तरह की कठिनाई आने पर तत्काल मुझे अवगत करायें। बैठक में नगर पंचायत सिरमौर के मुख्य नगर पालिका अधिकारी के विरूद्ध कई शिकायतें की गईं। कलेक्टर ने उप संचालक नगर निवेश को एक सप्ताह में सिरमौर नगर पंचायत की अनियमितताओं की जांच करके रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। बैठक में शहरी पेयजल योजना, सौंदर्यीकरण, प्रकाश व्यवस्था, ठोस अपशिष्ट प्रबंधन के लिए भूमि निर्धारण की समीक्षा की गई। बैठक में विधायक त्योंथर श्री श्यामलाल द्विवेदी, विधायक प्रतिनिधि रीवा राजेश पाण्डेय, उप संचालक नगरीय निवेश एसके मिश्रा तथा मुख्य नगरपालिका अधिकारी उपस्थित रहे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *