सड़कों के सुधार का कार्य युद्ध स्तर पर शुरू करें – लोक निर्माण मंत्री

सड़कों के सुधार का कार्य 30 नवम्बर तक पूरा करें – मंत्री श्री वर्मा
सिहावल तथा देवसर में बनायें रेस्ट हाउस – पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री
रीवा 15 सितंबर 2019. कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक में लोक निर्माण तथा पर्यावरण मंत्री श्री सज्जन सिंह वर्मा ने विभागीय कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि वर्षा के कारण क्षतिग्रस्त सड़कों में सुधार का कार्य युद्ध स्तर पर शुरू करें। सड़कों के सुधार का कार्य 30 नवम्बर तक हर हाल में पूरा करें। इसके लिए निर्माण एजेंसी तय करने तथा संसाधनों की व्यवस्था 15 दिवस में अनिवार्य रूप से कर लें। सड़कों के निर्माण और सुधार का कार्य मुख्यमंत्री जी की उच्च प्राथमिकता में है। मुख्यमंत्री जी की मंशानुसार प्राथमिकता से सड़कों का निर्माण पूरा करायें।
मंत्री श्री वर्मा ने कहा कि लोक निर्माण तथा पीआईयू के इंजीनियरों ने प्रदेश में कई सफल निर्माण कार्य किये हैं, रीवा संभाग में चल रहे सड़कों तथा भवनों के निर्माण कार्य को समय सीमा में पूरा करायें। सभी इंजीनियर लगन से कार्य करे जिससे विभाग की प्रतिष्ठा में वृद्धि हो। आमजनता को कार्य दिखना चाहिए। आमजनता के मन में किसी तरह का असंतोष नहीं होना चाहिए।
बैठक में पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री श्री कमलेश्वर पटेल ने सीधी तथा सिंगरौली जिले की अधूरी सड़कों को शीघ्र पूरा करने की बात कही। उन्होंने देवसर तथा सिहावल में रेस्ट हाउस बनाने का सुझाव दिया। उन्होंने सीधी जिले की कई शालाओं में अतिरिक्त कक्ष के निर्माण में अनियमिता बरतने वालों पर कार्यवाही की बात कही। लोक निर्माण मंत्री श्री वर्मा ने प्रमुख अभियंता को अनियमिता की जांच कर उचित कार्यवाही के निर्देश दिए।
बैठक में राज्य सभा सांसद श्री राजमणि पटेल ने सड़कों के सुधार तथा सेमरिया, सिरमौर एवं डभौरा में रेस्ट हाउस निर्माण का सुझाव दिया। बैठक में सर्किट हाउस रीवा के विस्तार का भी सुझाव दिया गया। जिसके संबंध में उचित कार्यवाही के निर्देश लोक निर्माण मंत्री ने दिये। बैठक में प्रमुख अभियंता श्री आर.के. मेहरा ने बताया कि संभाग में लोक निर्माण विभाग के पास 8 हजार 834 लंबाई की 1812 सड़कें है। इनमें से 532 किलोमीटर की 207 सड़कों में सुधार तथा 832 किलोमीटर लंबाई की सड़कों के नवीनकरण का कार्य किया जा रहा है। संभाग में वर्तमान में 2234 किलोमीटर लंबाई की 578 सड़कों का निर्माण जारी है। सड़कों की मरम्मत के लिए निर्माण एजेंसी तय करने सामग्री क्रय करने की व्यवस्था एक सप्ताह में कर ली जायेगी। सड़कों के सुधार का कार्य शुरू कर दिया गया है। बैठक में कलेक्टर ओमप्रकाश श्रीवास्तव, पुलिस अधीक्षक आबिद खान, श्री त्रियुगीनारायण शुक्ल, श्री गुरमीत सिंह मंगू तथा रीवा एवं शहडोल संभाग के लोक निर्माण विभाग तथा पीआईयू के अधिकारी उपस्थित रहे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *