निर्माणाधीन सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल को शुरू कराने के संबंध में बैठक संपन्न

रीवा 29 जुलाई 2019. कमिश्नर रीवा संभाग डॉ. अशोक कुमार भार्गव की अध्यक्षता में निर्माणाधीन सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल के अधूरे कार्यों को पूर्ण कराने एवं अस्पताल शुरू करने के संबंध में बैठक आयोजित की गई। बैठक में कलेक्टर ओमप्रकाश श्रीवास्तव, डीन मेडिकल कॉलेज डॉ. पीसी द्विवेदी, अधीक्षक डॉ. एपीएस गहरवार, डॉ. सुधाकर द्विवेदी, डॉ. पीके लखटकिया सहित संबंधित चिकित्सक, अधिकारी एवं कन्स्ट्रक्शन कंपनी के लोग उपस्थित थे।
कमिश्नर डॉ. भार्गव ने कहा कि अस्पताल में अधूरे पड़े हुए छोटे-छोटे कार्यों को शीघ्रता से पूरा करने का प्रयास करें। उन्होंने कहा कि संबंधित चिकित्सक कार्यों की नियमित समीक्षा एवं मॉनीटरिंग कर समय पर कार्य कराना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि संबंधित विभागों से समन्वय कर कार्यों को पूरा करायें। सिर्फ पत्र लिखकर ही नहीं बैठ जायें बल्कि संबंधित विभागों के अधिकारियों से बात भी करें। उन्होंने कहा कि नगर निगम, पीडब्ल्यूडी, पीएचई सहित अन्य विभागों के अधिकारियों से चर्चा कर लें जिससे संबंधित कार्य पूरे हो सकें।
कमिश्नर डॉ. भार्गव ने अस्पताल के पास से निकलने वाले नाले को चौड़ीकरण, गहरीकरण तथा कवर करने अथवा डायवर्ट करने के लिए प्राथमिकता से कार्य करने के निर्देश दिए। उन्होंने लोक निर्माण विभाग को सुपर स्पेशियलिटी भवन का निरीक्षण कर लंबित छोटे-छोटे निर्माण कार्य शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि अस्पताल का लोकार्पण शीघ्र होगा तो क्षेत्र की जनता को स्वास्थ्य सुविधाओं का लाभ मिल सकेगा।
बैठक में सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल में जल आपूर्ति के लिए नल कलेक्शन कराने, बाउन्ड्रीवाल, फेंसिंग, कनेÏक्टग कॉरीडोर तथा मर्चुरी तक कनेÏक्टग रोड के निर्माण के संबंध में चर्चा की गई। इसके साथ-साथ पार्किंग स्थल में मलबे के निष्पादन करने, अस्पताल में प्रवेश एवं निकास के लिए स्थान प्रदान करने, अस्पताल की सुरक्षा के लिए 20 सुरक्षा गार्डों की तथा अन्य पदों के लिए आउट सोर्स से भर्ती किए जाने के संबंध में चर्चा की गई।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *