मेट्रो परियोजना का त्रिपक्षीय एमओयू शीघ्र तैयार करें: मुख्यमंत्री श्री कमल नाथ

मुख्यमंत्री द्वारा भोपाल, इंदौर मेट्रो परियोजना की समीक्षा

भोपाल : मंगलवार, जून 25, 2019

मुख्यमंत्री श्री कमल नाथ ने भोपाल और इंदौर की मेट्रो परियोजना के लिए त्रिपक्षीय एमओयू तैयार कर शीघ्र ही उसे क्रियान्वित करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने परियोजना के कार्यों में गति लाकर उन्हें शीघ्र पूरा करने के लिए समयबद्ध कार्यक्रम बनाने को कहा है। मुख्यमंत्री आज मंत्रालय में परियोजना की प्रगति की समीक्षा कर रहे थे। नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री जयवर्धन सिंह उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री श्री कमल नाथ ने कहा कि मेट्रो परियोजना के निर्माण के दौरान जमीन अधिग्रहण, पार्किंग और क्षेत्रान्तर्गत रहवासी क्षेत्रों का भी आकलन करें। इसमें सरकार पर आने वाले वित्तीय भार की जानकारी भी शामिल की जाए। श्री नाथ ने कहा कि परियोजना के विभिन्न चरणों के निर्माण कार्य की समय-सीमा तय कर उस दौरान ही कार्य पूर्ण भी किये जाएँ। मुख्यमंत्री ने परियोजना के अंडरग्राउण्ड और एलिवेटड सेक्शन की जानकारी की रिपोर्ट तैयार कर प्रस्तुत करने के निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री ने भोपाल मेट्रो परियोजना के लिए यूरोपियन इन्वेस्टमेंट बैंक तथा इंदौर मेट्रो परियोजना के लिए एशियन डेव्हलपमेंट बैंक एवं न्यू डेव्हलपमेंट बैंक से लिए जाने वाले ऋण की सभी औपचारिकता शीघ्र पूरा करने को कहा। उन्होंने कहा कि इस बात को भी ध्यान में रखें कि मेट्रो परियोजना के निर्माण के दौरान आम जनता को परेशानी न हो और यातायात बाधित न हो।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *