कलेक्ट्रेट परिसर के कलेक्टर न्यायालय में जमा होंगे नाम निर्देशन पत्र अभ्यर्थी सहित पांच व्यक्ति प्रवेश कर सकेंगे

रीवा 08 अप्रैल 2019. कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी ओमप्रकाश श्रीवास्तव ने बताया कि लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र 10 रीवा के निर्वाचन हेतु नाम निर्देशन प्राप्त करने की अधिसूचना 10 अप्रैल को कलेक्टर न्यायालय रीवा में संपन्न की जायेगी। इसी दिन से अभ्यर्थियों से नाम निर्देशन पत्र प्राप्त किये जायेंगे। नाम निर्देशन पत्र प्रस्तुत करने की अंतिम तारीख 18 अप्रैल है। नाम निर्देशन पत्रों की संवीक्षा 20 अप्रैल को, नाम निर्देशन पत्रों की वापसी 22 अप्रैल को, मतदान की तिथि 6 मई तथा मतगणना की तिथि 23 मई है। निर्वाचन प्रक्रिया 27 मई को संपन्न होगी।
कलेक्टर ने बताया कि अभ्यर्थी के साथ नाम निर्देशन पत्र भरने के दौरान अधिकतम तीन वाहन रिटर्निंग ऑफीसर, सहायक रिटर्निंग ऑफीसरों के कार्यालय के 100 मीटर की परिधि के भीतर आने की अनुमति होगी। नामांकन के समय कलेक्टर न्यायालय में रिटर्निंग ऑफीसर के कक्ष में अभ्यर्थी सहित अधिकतम पांच व्यक्ति को प्रवेश करने की अनुमति दी जायेगी। लोकसभा के लिये अभ्यर्थी अपने नाम निर्देशन पत्र प्रात: 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक अवकाश के दिनों को छोड़कर जमा कर सकेंगे।
कलेक्टर ने बताया कि प्रवेश द्वार पर प्रवेश के वास्तविक समय को रिकार्ड करने के लिये सीसीटीवी कैमरा लगाया जायेगा। कलेक्टर ने नाम निर्देशन के समय भीड़ एवं वाहनों की संख्या पर प्रतिबंध और कानून एवं सुरक्षा व्यवस्था बनाये रखने के लिये पुलिस अधीक्षक को निर्देश दिये हैं।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *