अखिल भारतीय सिविल सेवा फुटबॉल प्रतियोगिता-2018

आठ टीमें पहुंची क्वार्टर फायनल में
मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र के बीच मुकाबला बराबरी पर
भोपाल : बुधवार, दिसम्बर 19, 2018

खेल और युवा कल्याण द्वारा आयोजित अखिल भारतीय सिविल सेवा फुटबॉल प्रतियोगिता में आज टी.टी. नगर स्टेडियम फुटबॉल ग्राउण्ड पर पाँच और मोती लाल नेहरू स्टेडियम खेल मैदान पर चार लीग मैच खेले गए। लीग मुकाबलों के आधार पर आठ टीमों ने क्वार्टर फायनल में जगह बनाई। पूल ‘ए’ से आरएसबी कोच्चि, पूल ‘बी’ से चण्डीगढ़, पूल ‘सी’ से आरएसबी बेंगलुरू, पूल ‘डी’ से आरएसबी चेन्नई, पूल ‘ई’ से सीएस दिल्ली, पूल ‘एफ’ से हरियाणा, पूल ‘जी’ से छत्तीसगढ़ तथा पूल ‘एच’ से महाराष्ट्र की टीम क्वार्टर फायनल में पहुंची। क्वार्टर फायनल मुकाबले 20 दिसम्बर को होंगे।

टी.टी. नगर स्टेडियम पर आज मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र के मध्य खेले गए रोमांचक मुकाबले में दोनों टीमों के खिलाड़ियों द्वारा किए गए शानदार प्रदर्शन के चलते मध्यांतर तक दोनों टीम शून्य-शून्य से बराबरी पर रही। दूसरे हॉफ में भी दोनों टीमों से कोई खिलाड़ी गोल नहीं कर सका और मैच बराबरी पर रहा। लीग मुकाबले में मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र की टीमें चार-चार अंकों की बराबरी पर रही लेकिन गोल औसत के आधार पर महाराष्ट्र की टीम ने क्वार्टर फायनल में जगह बनाई।

इसी मैदान पर खेले गए अन्य मुकाबलों में केरल ने तमिलनाडु को 5-3 से, हरियाणा ने उत्तर प्रदेश को 5-0 से, छत्तीसगढ़ ने पुडुचेरी को 7-0 से हराया।

मोतीलाल नेहरू स्टेडियम पर हुए मुकाबलों में आरएसबी चण्डीगढ़ ने आरएसबी ओडिशा को 3-0 से, आरएसबी चैन्नई ने आरएसबी कर्नाटक को 6-0 से तथा आरएसबी कोच्चि ने आरएसबी अहमदाबाद को 2-1 से परास्त किया। जबकि आरएसबी बेंगलुरू और आरएसबी हैदराबाद के मध्य खेला गया मैच एक-एक से बराबरी पर रहा।

मध्य प्रदेश सिविल सेवा फुटबॉल टीम

गोलकीपर – दारासिंह यादव (टीम मैनेजर) एवं नन्द किशोर सोनी

डिफेंडर – कमल पवार, आनंद यादव, अजीत गिल, वासुराजन पिल्लै एवं प्रकाश कटरा

मिडफील्डर – नासिर अंसारी, कुंदन जाटवा, रामसिंह मोहनिया, मुकेश रायकवार एवं रवि विरहा

फारवर्ड – हसनउद्दीन खिलजी, रजत रोज, मनीष चैहान, विमल देव, अनिल सुवर्णा, मनीष रजक, अभिनव तालुकरार और मो. साद खान

फुटबॉल प्रशिक्षक – जे.पी. सिंह

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *