उद्योग मंत्री ने जल प्रदाय योजना एवं सड़क का किया भूमि पूजन

उद्योग मंत्री श्री शुक्ल ने कोष्टा में 13 लाख 96 हजार रूपये की लागत से स्वीकृत
जल प्रदाय योजना एवं 3 करोड़ रूपये की लागत की सड़क का किया भूमि पूजन

उद्योग मंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल ने आज कोष्टा ग्राम में 13 लाख 96 हजार रूपये की लागत से स्वीकृत जल प्रदाय योजना तथा 3 करोड़ रूपये की लागत से स्वीकृत कोष्टा से बेलहा मार्ग का भूमि पूजन किया। उन्होंने कहा कि कोष्टा, बेलहा एवं भुनड़हा ग्राम में चहुमुखी विकास करना उनकी प्राथमिकता में था। जल प्रदाय योजना के अन्तर्गत ग्राम की हरिजन बस्ती एवं दूसरी बस्ती में दो जगह बोर किया जायेगा। दो पानी की टंकी निर्मित की जायेंगी तथा पेयजल आपूर्ति के लिए पाइप लाइन बिछायी जायेगी । 1600 घरों में पेयजल आपूर्ति के लिए कनेक्शन दिया जायेगा।
इस मौके पर पूर्व विधायक नागेन्द्र सिंह, सरपंच राजेश पाण्डेय, वीरभद्र सिंह, राजेन्द्र तिवारी, नगर निगम के आयुक्त आर.पी. सिंह, कार्यपालन यंत्री शैलेन्द्र शुक्ला, गौसंवर्धन बोर्ड के उपाध्यक्ष राजेश पाण्डेय सहित ग्रामीणजन उपस्थित थे।
मंत्री श्री शुक्ल ने कहा कि कोष्टा ग्राम में अब मीठे पानी की आपूर्ति शहरी माडल के आधार पर होगी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के अन्तर्गत 3 करोड़ रूपये की लागत से कोष्टा से बेलहा तक गुणवत्ता पूर्ण सड़क बनेगी। दस लाख रूपये की लागत से दूसरे मोहल्ले में भी पहुंच मार्ग का निर्माण कराया जायेगा। आगामी शैक्षणिक सत्र से भुनड़हा हाई स्कूल का उन्नयन किया जायेगा तथा बाउंड्रीबाल का निर्माण कराया जायेगा।
पूर्व विधायक नागेन्द्र सिंह ने कहा कि उद्योग मंत्री श्री शुक्ल की विकास के प्रति प्रतिबद्धाता के करण जिले के विकास की तस्वीर बदल गयी है। पिछले 15 वर्षों में जिले के चहुमुखी विकास होने से ग्रामीण परिवेश का यह जिला महानगर का रूप लेता जा रहा है। उन्होंने कहा कि कोष्टा ग्राम में जल प्रदाय योजना की स्वीकृत एवं आवंटन पीएचई विभाग की जगह खनिज विभाग द्वारा उपलब्ध कराया गया है।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *