खनिज मंत्री ने शहर में 410.744 लाख रूपये के निर्माण कार्यों का किया भूमिपजन

प्रदेश के उद्योग एवं खनिज मंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल ने आज रीवा नगर पालिक निगम क्षेत्रान्तर्गत वार्ड क्रमांक दो व चार में विभिन्न स्थानों में 410.744 लाख रूपये की लागत से बनाये जाने वाले सड़क एवं नाली निर्माण कार्यों का भूमिपूजन किया।
इस अवसर पर अपने उद्बोधन में खनिज मंत्री ने कहा कि शहर में अधोसंरचना विकास के कार्य प्राथमिकता के आधार पर कराये जा रहे हैं। शहर वासियों द्वारा जरूरत के जिन कार्यों की मांग होती है उन्हें स्वीकृत कर समय-सीमा में कराये जाने को प्राथमिकता दी जा रही है। यह स्वस्थ लोकतंत्र की ही निशानी है जब लोग अपनी जरूरतों की मांग करते हैं। उन्होंने कहा कि रीवा बदल रहा है। यहां चहुंमुखी विकास कराकर विकसित शहर बनाने के कार्य किये जा रहे हैं। केन्द्र व राज्य शासन विकास के एजेण्डे पर कार्य कर रहे हैं। कहीं से भी धनराशि प्राप्त करने में कोई दिक्कत नहीं हो रही है। वह दिन दूर नहीं जब रीवा प्रदेश व देश के अन्य महानगरों की श्रेणी में शामिल हो जायेगा।
कार्यक्रमों में स्वागत उद्बोधन देते हुए अधीक्षण यंत्री शैलेन्द्र शुक्ल ने तकनीकी प्रतिवेदन में बताया कि वार्ड क्रमांक दो में 28.46 लाख रूपये से आरसीसी रोड व नाली निर्माण, वार्ड क्रमांक चार सुआरन टोला नई बस्ती पड़रा में 134.899 लाख रूपये की लागत से सड़क व नाली निर्माण, वार्ड चार में ही 127.885 लाख रूपये से सड़क नाली निर्माण के साथ ही वार्ड क्रमांक चार में हरिजन बस्ती चोरहटा में 119.50 लाख रूपये की लागत से सड़क व नाली निर्माण कार्य कराये जायेंगे। इन्हें आगामी एक से दो माह में पूर्ण गुणवत्ता के साथ पूरा करा लिया जायेगा। इस अवसर पर पार्षद सतीश सिंह, मनीष श्रीवास्तव, संजू कोल, रविकान्त पाण्डेय सहित वार्डवासी उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन सम्पत्ति अधिकारी अरूण मिश्र ने किया।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *