उद्योग मंत्री ने किया 97 लाख की लागत से निर्माणाधीन सड़क का भूमिपूजन तीन वार्डों के नागरिकों का आवागमन सुगम करेगी एक सड़क – उद्योग मंत्री

उद्योग, वाणिज्य तथा खनिज मंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल ने शिव नगर चौराहे में 97 लाख रूपये की लागत की सड़क का भूमिपूजन कर निर्माण कार्य का शुभारंभ किया। सड़क की कुल लम्बाई 900 मीटर तथा चौड़ाई 6 मीटर है। यह सड़क रीवा नगर के शिव नगर चौराहे से आरंभ होकर संजय नगर तक जायेगी। इससे वार्ड क्रमांक 10, वार्ड क्रमांक 14 तथा वार्ड क्रमांक 15 की लगभग 5000 आबादी लाभान्वित होगी।
इस अवसर पर उद्योग मंत्री ने कहा कि इस सड़क के न बनने से लोगों को परेशानी हो रही थी। एक सड़क बन जाने से तीन वार्डों के नागरिकों का आवागमन सुगम होगा। इसका निर्माण दो महीने में पूरा किया जायेगा। उन्होंने कहा कि रीवा तेजी से विकसित हो रहा शहर है। यहां हर घर में हर हाल में मीठे पानी की आपूर्ति की जायेगी। सीवरेज लाइन बनाने के लिये जिन सड़कों को क्षतिग्रस्त किया गया है उन्हें पुन: पुराने स्वरूप में लौटाने के लिये युद्ध स्तर पर कार्य करायें। बरसात से पहले सड़कों में सुधार का कार्य करायें। रीवा शहर में घर-घर कचरा संग्रहण, गंदे पानी की निकासी तथा मीठे पानी की आपूर्ति की व्यवस्था के लिये लगातार प्रयास किये जा रहे हैं।
समारोह में महापौर श्रीमती ममता गुप्ता ने कहा कि तीन वार्डों के लोगों को आज बड़ी सौगात मिली है। मंत्री जी ने रीवा नगर ही नहीं पूरे क्षेत्र को अनेक बड़ी सौगाते दी हैं। समारोह में वार्ड पार्षद वीरेन्द्र सिंह तथा पार्षद श्रीमती रूपा जायसवाल ने भी अपने विचार व्यक्त किये तथा विकास के संबंध में अनेक मांगे रखीं। समारोह में नगर निगम अध्यक्ष सतीश सोनी, नगर निगम आयुक्त आर पी सिंह, जिला पंचायत उपाध्यक्ष श्रीमती विभा पटेल, अधीक्षण यंत्री शैलेन्द्र शुक्ल, स्थानीय जनप्रतिनिधिगण तथा आमजन उपस्थित रहे।
उद्योग मंत्री श्री शुक्ल ने वार्ड क्रमांक 15 में मुख्यमंत्री शहरी अधोसंरचना विकास निधि से 69.92 लाख रूपये की लागत से बनने वाली 650 मीटर लम्बाई की सीसी रोड का भी भूमि पूजन किया।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *