सीएम हेल्पलाइन में लापरवाही सीआर में होगी अंकित
राज्य शासन ने सीएम हेल्पलाईन में दर्ज शिकायतों पर समय सीमा में कार्यवाही नहीं होने पर शिकायतों के एल-1 से एल-4 तक पहुंचने को गंभीरता से लिया है। शासन का मानना है कि यदि यह शिकायत एल-1 स्तर से ही निराकृत हो जाती तो एल-2 से एल-4 स्तर पर जाने की स्थिति नहीं बनेगी। सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों के निराकरण के प्रति एल-1 स्तर के अधिकारियों द्वारा सजगता और सतर्कता नहीं बरतने पर शासन ने इस लापरवाही को उनकी वार्षिक गोपनीय चरित्रावली (सी.आर.) में टीप के रूप में अंकित करने के निर्देश दिये हैं।
सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा जारी निर्देश में कहा गया है कि भविष्य में एल-1 एल-2 एवं एल-3 स्तर के अधिकारी समय सीमा में सीएम हेल्पलाईन की शिकायतों का निराकरण सुनिश्चित करें। यदि शिकायतों का बिना मानीटरिंग एवं निराकरण किये ही अगली लेबल पर प्रेशित होने की स्थिति बनती है तो संबंधित अधिकारियों के वार्षिक गोपनीय चरित्रावली में इस आशय की टीप अंकित की जायेगी। इसी प्रकार निराकरण में संतुष्टि का प्रतिशत औसत से कम पाया गया तो इसे भी सीएम हेल्पलाईन में जिम्मेदारी से काम नहीं करने की टीप अंकित की जायेगी।