सीएम हेल्पलाइन में प्राप्त शिकायतों के निराकरण की रीवा कलेक्टर ने की समीक्षा
कलेक्टर प्रीति मैथिल ने कहा है कि जिले के सभी मैदानी अधिकारी प्रति दिन सुबह आधे घण्टे का समय सीएम हेल्पलाइन पोर्टल में दे और वहां प्राप्त शिकायतों का अपने स्तर पर त्वरित निराकरण करें। सीएम हेल्पलाइन के माध्यम से प्राप्त शिकायत को आवेदक से तत्काल दूरभाष पर संपर्क कर समझें और अधिकतम तीन दिन के अंदर उसका निराकरण कर देने के लिये श्रीमती मैथिल ने कहा है। जन शिकायत का अपने स्तर पर निराकरण किए बिना उच्च स्तर पर शिकायत स्थानांतरित कर देने पर एल-वन अधिकारी के विरूद्ध कार्यवाही करने के लिये भी कलेक्टर ने आगाह किया है।
सीएम हेल्पलाइन शिकायतों के निराकरण के संबंध में आज सम्पन्न समीक्षा प्रशिक्षण बैठक में कलेक्टर श्रीमती मैथिल ने एल-वन अधिकारियों को शिकायतों के निराकरण और फोन पर सतत सम्पर्क रखने के भी निर्देश दिये है। कलेक्टर प्रीति मैथिल ने यह भी कहा है कि शिकायत निवारण की विभागवार समीक्षा नियमित रूप से की जाती रहेगी। बीच में पढ़ाई छोड़ देने वाले ऐसे कामगार जिनके पास मेकेनिक या अन्य किसी का प्रमाण नहीं है, उनके नाम पोर्टल में दर्ज कराने के निर्देश भी कलेक्टर ने दिये हैं। जनपद पंचायतों के मुख्य कार्यपालन अधिकारी प्रत्येक पंचायत में और कम से कम 10 व्यक्तियों के नाम रजिस्टर करेंगे। कलेक्टर प्रीति मैथिल ने दोहराया की एल-वन अधिकारियों द्वारा अगले सात दिनों में सभी शिकायतों का परीक्षण कर निदान की ठोस कार्यवाही करें। जिला प्रबन्धक लोक सेवा रीवा मुकेश द्विवेदी ने समीक्षा बैठक में शिकायत निदान की जानकारी दी।