बारह करोड़ रूपये की लागत से बनी उच्च स्तरीय टंकी एवं कंक्रीट सड़क का उद्योग मंत्री ने किया लोकार्पण रीवा

रीवा के यातायात नगर में मुख्यमंत्री अधोसंरचना मद से 6 किमी. की कंक्रीट सड़क, मुख्यमंत्री पेयजल योजना से उच्चस्तरीय टंकी व अमृत योजना के तहत पाइप लाइन विस्तार के 12 करोड़ रूपये से कराये गये कार्यों का उद्योग मंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने आज लोकार्पण किया।
इस अवसर पर मुख्य अतिथि के तौर पर सम्बोधित करते हुए श्री शुक्ल ने कहा कि रीवा के यातायात नगर के दिन बहुरे हैं। जब से यातायात नगर बना था तभी से यहां के व्यवसायियों की मांग थी कि दलदल युक्त सड़क से मुक्ति दिलायी जाय। अब पूरे यातायात नगर में लगभग 6 किमी. की कंक्रीट सड़क बन जाने से यहां के व्यवसायियों की चिरप्रतीक्षित मांग पूरी हुई शीघ्र ही नाली के निर्माण का कार्य भी कराया जायेगा ताकि पानी भरने के कोई सम्भावना न रहे। उन्होंने कहा कि उच्चस्तरीय टंकी के बन जाने से आसपास के क्षेत्रों में मीठा पानी मिलने लगेगा। रीवा में योजना बद्ध तरीके से विकास के कार्य कराये जा रहे हैं। शहर वासियों को 6 करोड़ लीटर प्रतिदिन शुद्ध व स्वच्छ पानी मिल रहा है।
कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए सांसद जनार्दन मिश्र ने कहा कि जिले में सड़क बिजली, पानी सहित अधोसंरचना विकास के कार्य प्राथमिकता से हो रहे हैं। हितग्राही मूलक व जनोन्मुखी कार्यों को मुख्यमंत्री जी द्वारा प्राथमिकता दी जा रही है जिसके लिये वह बधाई के पात्र हैं। उन्होंने जिले व शहर के विकास के लिये उद्योग मंत्री को साधुवाद दिया। इससे पूर्व प्रभारी आयुक्त नगर पालिक निगम आर.पी. सिंह ने अतिथियों का स्वागत किया। तकनीकी प्रतिवेदन प्रस्तुत करते हुए कार्यपालन यंत्री शैलेन्द्र शुक्ल ने बताया कि उच्चस्तरीय 10 लाख लीटर क्षमता की टंकी से टेकुआ, गोड़हर, शिवकंठ नगर, खैरी नईबस्ती, लखौरीबाग, चौदहा टोला, ट्रान्सपोर्ट नगर, बी.टी.एल. के पीछे का क्षेत्र व सुआरन टोला के 3000 घरों को शुद्ध पानी मिल सकेगा। इसी प्रकार यातायात नगर में मुख्य व अंदर लगभग 6 किमी. में कंक्रीट की सड़क बनायी गयी हैं।
कार्यक्रम को पूर्व महापौर कमलजीत सिंह डंग ने भी सम्बोधित किया। इस अवसर पर पार्षद संजू कोल, सविता वर्मा जिला गौ संवर्धन बोर्ड के उपाध्यक्ष राजेश पाण्डेय, सहायक यंत्री एस.के. चतुर्वेदी व नगर निगम के अधिकारी, कर्मचारी एवं यातायात नगर के व्यवसायी उपस्थित थे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *