जनसम्पर्क मंत्री ने गाँव-गाँव जाकर बाँटे गैस कनेक्शन

जनसम्पर्क, जल-संसाधन और संसदीय कार्य मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र ने आज दतिया जिले के ग्राम गोराघाट, बड़ौनीखुर्द नगर, हमीरपुर, उद्गंवा एवं दतिया नगर में गरीबों को निःशुल्क गैस कनेक्शन बाँटे। इस मौके पर डॉ. मिश्र ने कहा कि मध्यप्रदेश सरकार नाम मात्र कीमत पर गेहूँ, चावल और नमक के अलावा अब निःशुल्क गैस कनेक्शन, प्रधानमंत्री आवास आदि की सुविधा दे रही है। दो वर्ष में सभी गरीबों के पक्के घर होंगे और उज्जवला योजना के तहत् गैस कनेक्शन दिए जायेंगे।

जनसम्पर्क मंत्री ने गोराघाट में 100 हितग्राहियों को निःशुल्क गैस कनेक्शन बाँटे। उन्होंने पान कुंअर, रामदेवी, ममता एवं सुमित्रा देवी को मौके पर गैस कनेक्शन चूल्हा आदि प्रदान किए। ग्राम बड़ौनी में स्थानीय कबीरपंथी आश्रम घौंटेश्वर पहुंचकर 120 महिलाओं को निःशुल्क गैस कनेक्शन प्रदान किए। उन्होंने कहा कि भारत सरकार एवं मध्यप्रदेश सरकार की मंशा है कि गरीब को भी धूल, धुएं के वातावरण से मुक्ति मिले और ईंधन की समस्या से निजात के लिए सभी गरीबों को गैस कनेक्शन दिए जाएं।

डॉ. नरोत्तम मिश्र ने ग्राम उद्गंवा में 61 निःशुल्क गैस कनेक्शन बांटे। इस दौरान उन्होंने कहा कि ग्राम उद्गंवा में पेयजल समस्या का निराकरण हुआ है। अब शीघ्र ही खेतों में सिंचाई समस्या का भी समाधान होगा। डॉ. मिश्र ने दतिया नगर में 25 गैस सिलेण्डर वितरित किए। इस दौरान रसोई गैस उपभोक्ताओं को गैस से संबंधित सुरक्षा के उपाए एवं गैस बचत के तरीके भी बताए गए।

ग्राम हमीरपुर बना धुआँ मुक्त उज्जवला गांव

मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र ग्राम हमीरपुर भी पहुँचे, जहाँ उन्होंने कमजोर वर्ग के 101 परिवारों को निःशुल्क गैस सिलेण्डर प्रदान किए। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि केन्द्रीय पेट्रोलियम मंत्री श्री धर्मेन्द्र प्रधान के साथ मैंने इस गांव का दौरा किया था और धुआं मुक्त गाँव बनाने की घोषणा की थी। अब यहाँ हमीरपुर में सभी परिवारों के पास गैस कनेक्शन है। अब यह गाँव धुआँ मुक्त उज्जवला गाँव कहलाएगा।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *