शासकीय योजनाओं का समय सीमा में क्रियान्वयन सुनिश्चित करायें

श्री महेशचन्द्र चौधरी ने रीवा संभागायुक्त का पदभार ग्रहण करने के उपरांत संभागीय अधिकारियों की बैठक लेकर निर्देश दिये कि शासकीय योजनाओं के क्रियान्वयन में समय सीमा का ध्यान रखें तथा बिना अनुमति मुख्यालय न छोंडे।
कमिश्नर ने कहा कि शासन स्तर से समय-समय पर जो कार्यक्रम नियत किये जाते हैं उन्हें समय सीमा में पूर्ण किया जाय तथा इस बात की सुनिश्चितता हो कि संबंधित हितग्राहियों को उसका वास्तविक लाभ भी मिले। उन्होंने गेंहू उपार्जन की तैयारी सहित भावांतर में शामिल चना, मसूर लहसुन व प्याज फसलों के पंजीयन सहित अन्य तैयारियों आदि की संबंधित अधिकारियों से जानकारी प्राप्त की।
संभागायुक्त ने संभाग के पेयजल की समीक्षा के दौरान निर्देशित किया कि कहीं भी पानी की समस्या न आने पाये इसकी पूर्व तैयारी रखें। वाटर रिचार्जिंग की तैयारी अभी से शुरू कर दी जाय, पानी बचाने के हर संभव प्रयास हों, तालाबों के गहरीकरण व सुदृढीकरण के कार्य प्रारंभ कराते हुए पंचायतों को भी इस कार्य में आगे लाया जाय। उन्होंने सीएम हेल्पलाइन के एल-4 के प्रकरणों को कम किये जाने हेतु संबंधितों को निर्देश दिये। कमिश्नर महेशचन्द्र चौधरी ने स्वास्थ्य सुविधाओं के बेहतर क्रियान्वयन के साथ ही ग्रामीण क्षेत्र में विद्युत की निर्वाध आपूर्ति सुनिश्चित रखने के निर्देश विभागीय अधिकारियों को दिये।
कमिश्नर ने स्पष्ट किया कि सभी संभागीय अधिकारी विभागीय योजनाओं का तत्परता पूर्वक क्रियान्वयन सुनिश्चित करायें व समन्वय के साथ कार्य करें। बैठक में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत मयंक अग्रवाल, संयुक्त आयुक्त राकेश शुक्ला, उपायुक्त राजस्व पीएस त्रिपाठी, उप संचालक सतीश निगम सहित विभिन्न विभागों के संभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *