आवास योजना में दतिया के देश में प्रथम आने पर जनसम्पर्क मंत्री डॉ. मिश्र ने दी बधाई

जनसम्पर्क, जल संसाधन और संसदीय कार्य मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र ने प्रधानमंत्री आवास योजना के क्रियान्वयन में दतिया जिले के देश में प्रथम स्थान अर्जित करने पर कलेक्टर दतिया श्री मदन कुमार और समस्त अधिकारियों/कर्मचारियों को बधाई दी। मंत्री डॉ. मिश्र ने आज दतिया जिला मुख्यालय में आयोजित एक बैठक में कहा कि दतिया अनेक योजनाओं के अमल में अव्वल है। इसका श्रेय मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान के नेतृत्व में प्रशासनिक अमले द्वारा परिश्रम भावना से किए जा रहे कार्य को दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि पहले भी दतिया फसल बीमा योजना, कृषि उत्पादन, ग्रामीण विकास, खेल गतिविधियों, सांस्कृतिक आयोजन और नव गठित आनंद विभाग की गतिविधियों के संचालन में अग्रणी रहा है।

पेयजल व्यवस्था और सड़कों में लाएं और सुधार : मंत्री डॉ. मिश्र ने बैठक में दतिया नगरीय क्षेत्र में पेयजल, अंतरिक सड़कों की स्थिति में सुधार और सीवर लाइन से संबंधित कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने ग्रामीण क्षेत्रों में पेयजल प्रबंधों की जानकारी प्राप्त की।

कार्यपालन यंत्री से दायित्व वापस लेने के निर्देश : जनसम्पर्क मंत्री डॉ. मिश्र ने समीक्षा के दौरान जल निगम के महाप्रबंधक/कार्यपालक यंत्री को कुछ ग्रामों में सतही नल-जल योजना कार्य में विलम्ब के लिए जिम्मेदार ठहराते हुए उनसे दायित्व वापस लेने के निर्देश दिए। मंत्री डॉ. मिश्र ने एसडीएम श्री वीरेन्द्र कटारे को ग्रामीण क्षेत्र में पेयजल टंकी निर्माण के कार्य में आ रही समस्याओं को दूर कर कार्य पूर्ण करवाने के निर्देश दिए।

पार्थिव शिवलिंग निर्माण के लिए प्रथम बैठक सम्पन्न : जनसम्पर्क मंत्री डॉ. मिश्र ने दतिया में आगामी श्रावण मास में पार्थिव शिवलिंग निर्माण अनुष्ठान के संबंध में प्रांरभिक बैठक में समाजसेवियों और कार्यकर्ताओं से चर्चा की। प्रसिद्ध संत श्री देवप्रभाकर शास्त्री, दद्दा जी के सानिध्य में पूर्व वर्षों में दतिया में यह आयोजन काफी सफल रहे हैं।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *