राज्यसभा चुनाव मे भाजपा काँग्रेस दोनों ने दिया विंध्य को महत्व

 राज्य सभा चुनावों के लिए भाजपा ने 18 उम्मीदवारों के नाम की सूची जारी कर दी है । अजय प्रताप सिंह ,कैलाश सोनी मध्यप्रदेश से ।  नारायण राणे, अनिल जैन, सरोज पांडेय, अनिल बलूनी और जीवीएल नरसिम्हा राव होंगे भाजपा उम्मीदवार। वहीं कांग्रेस ने राज्य सभा के लिए मध्यप्रदेश से राज मणि पटेल के अलावा पश्चिम बंगाल से   अभिषेक मनु सिंघवी समेत 10 उम्मीदवारों की सूची जारी की। 23 मार्च को होगा मतदान।

आगामी 23 तारीख को राज्यसभा की 58 सीटों के लिए होने वाले चुनावों के लिए विभिन्न दलों ने अपनी सूची जारी कर दी है. बीजेपी ने 18, कांग्रेस ने 10 और जेडीयू ने 2 उम्मीदवारों की लिस्ट निकाली है. इससे पहले बीजेपी 8 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर चुकी है, अब तक बीजेपी 26 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है. भाजपा की लिस्ट में महाराष्ट्र के दिग्गज नेता और पूर्व मुख्यमंत्री नारायण राणे का नाम भी शामिल है जिन्होने कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दिया था.

भाजपा की सूची में  नाम हैं छत्तीसगढ़ से सरोज पांडेय, उत्तराखंड से अपने प्रवक्ता अनिल बलूनी, राजस्थान से किरोड़ीलाल मीणा और मदन लाल सैनी, महाराष्ट्र से वी. मुरलीधरन, उत्तर प्रदेश से जीवीएल नरसिम्हा राव,हरनाथ सिंह यादव ,अनिल जैन ,कांता कर्दम ,सकल दीप राजभर ,विजय पाल सिंह तोमर ,अशोक बाजपेयी ,हरियाणा से डी पी वत्स , कर्नाटक से राजीव चंद्रशेखर,झारखण्ड से समीर ऊर्णव , शामिल हैं. वहीं कांग्रेस ने भी राज्यसभा चुनावों के लिए नासिर हुसैन, एल हनुमंथय्या और जी.सी. चंद्रशेखर,पोरिका बलराम नाईक,कुमार केतकर  समेत 10 लोगों के नाम पर अपनी मुहर लगा दी है।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *