प्रदेश के आदर्श विकास तथा किसान केन्द्रित बजट-उद्योग मंत्री राजेन्द्र शुक्ल

उद्योग मंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल ने आम बजट को स्वागतयोग्य बताया

उद्योग मंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल ने वित्त मंत्री श्री जंयत मलैया द्वारा आज विधानसभा में प्रस्तुत वित्त वर्ष 2018-19 के बजट का स्वागत करते हुए कहा है कि आम बजट प्रदेश के आदर्श विकास को सुनिश्चित करने, राज्य के विकास को नई ऊचाईयां देने के साथ ही किसान केन्द्रित बजट है। उन्‍होने कहा कि बजट किसानों के सपनों को साकार करने वाले बजट में कृ‍षि और संबद्ध क्षेत्रों को प्राथमिकता दी गई है। उन्होनें कहा कि तेजी से विकास की ओर बढ़ रहें मध्यप्रदेश के नागरिको के लिए नया बजट खुशियां लेकर आएगा। श्री शुक्ल ने कहा है कि बजट में बुनयादी सुविधाओं को और बेहतर बनाने के लिए पर्याप्त राशि बजट मे रखी गई है।

श्री शुक्ल ने कहा कि बजट संतुलित,विकासोन्मुखी,रोजगार सृजित करने वाला तथा गांव,गरीब,किसान और कमजोर वर्गों के सपनों का संकल्प वाला बजट है | श्री शुक्ल ने कहा कि बजट से प्रदेश के विकास को तेज गति मिलेगी। उन्होंने कहा कि बजट में अंधोसंरचना विकास के सभी क्षेत्रो सिंचाई बिजली सडक के लिए पर्याप्त राशि की वृद्धि की गई है। विशेषकर किसानों के हित में सिंचाई परियोजनाओं पर विशेष ध्यान दिया गया है।

उद्योग मंत्री ने कहा कि बजट में औद्योगिक निवेश के लिए 855 करोड़ रूपये का प्रावधान किया जाने से निवेश को गति मिलेगी। उन्होनें कहा कि निवेश प्रोत्साहन के लिए 687 करोड़ तथा औद्यौगिकीरण अधांसंरचना विकास 200 करोंड़ का प्रावधान किया जाना स्वागतयोग है।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *