सभी के सहयोग व समन्वय से शहर में आदर्श यातायात व्यवस्था सुनिश्चित करायी जायेगी – उद्योग मंत्री

प्रशासनिक अधिकारियों व आटो चालक संघ की बैठक में शामिल हुए उद्योग मंत्री

उद्योग मंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने कहा है कि सभी के सहयोग व समन्वय से रीवा शहर में आदर्श यातायात व्यवस्था आगामी एक माह में सुनिश्चित करा ली जायेगी। प्रशासनिक अधिकारियों व आटो चालक संघ की बैठक में उन्होंने कहा कि यह शहर हम सभी का है और इसको व्यवस्थित व सुंदर बनाने में सहयोग करें।
उद्योग मंत्री ने कहा कि रीवा का बड़ी तेजी से विकास हुआ है, शहर में यातायात का दबाव बढ़ा है। अब जरूरत इस बात की है कि शहर में ऐसी व्यवस्था बनायी जाये ताकि जाम न लगे व किसी को परेशानी भी न हो। उन्होंने इस अभियान में व्यापारियों, टैक्सी आटो चालकों सहित शहरवासियों से सहयोग की अपेक्षा की है। उन्होंने प्रशासनिक अधिकारियों को निर्देश दिये कि समन्वय बनाकर व्यवस्था बनाना सुनिश्चित करें। उद्योग मंत्री ने कहा कि शहर में पार्किंग स्थल विकसित किये जायेंगे तथा आटो टैक्सी निर्धारित प्वाइंट से मिलेंगे जिससे शहर की सड़कों में अनावश्यक भीड़-भाड़ न रहे व यातायात सुगमता से संचालित हो।
आटो में लगेंगे मीटर व जोन में ही चल सकेंगे आटो – बैठक में इस बात की सहमति हुई की सभी आटो में मीटर लगाये जायें और उसी के आधार पर यात्री से किराया लिया जाये। इसके साथ ही शहर में जोन बनाकर आटो के कलर निर्धारित कर उनको उसी जोन में चलने की अनुमति दी जायेगी। गांव से आने वाले आटो शहर की सीमा में प्रवेश नहीं कर सकेंगे। बैठक में कलेक्टर श्रीमती प्रीति मैथिल नायक ने कहा कि शहर में पार्किंग स्थलों के साथ ही आटो के लिये प्वाइंट बनाये जायेंगे तथा लेन बनाकर उन्हें वहाँ से संचालन व सवारी बैठाने की व्यवस्था करायी जायेगी। उन्होंने स्पष्ट किया कि कोई भी आटो सड़क में खड़े होकर सवारी न बैठायें। क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय में प्रस्तुत परमिट व लायसेंस हेतु समय पर कार्यवाही सुनिश्चित कराये जाने हेतु कलेक्टर ने आश्वस्त किया। उन्होंने शहर के व्यापारियों से भी कहा कि यदि दुकान के बाहर सामान रखा पाया गया तो वह जब्त किया जायेगा साथ ही कठोर कार्यवाही होगी। कलेक्टर ने आटो चालकों से अपेक्षा की कि वह शहर की यातायात व्यवस्था को सुचारू बनाने में सहयोग करें।
पुलिस अधीक्षक ललित शाक्यवार ने कहा कि क्षमता से अधिक अधिक सवारी न बिठायी जाय तथा बच्चों को ले जाने वाले आटो में बच्चे पटरे में न बैठें व आटो एवं बस का फिटनेस हो अन्यथा कठोर कार्यवाही की जायेगी। बैठक में आटो चालक संघ ने शहर की यातायात व्यवस्था को सुचारू व व्यवस्थित संचालन में सहयोग का आश्वासन दिया। इस दौरान आरटीओ अश्वनी रावत, राम सिंह, राजेश पाण्डेय सहित प्रशासनिक अधिकारी व आटो चालक संघ के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *